आपदा / बहामास में डोरियन तूफान के जाने के एक महीने बाद मलबे में जिंदा मिला कुत्ता



रेस्क्यू टीम के एक सदस्य के साथ बचाया गया कुत्ता। रेस्क्यू टीम के एक सदस्य के साथ बचाया गया कुत्ता।
X
रेस्क्यू टीम के एक सदस्य के साथ बचाया गया कुत्ता।रेस्क्यू टीम के एक सदस्य के साथ बचाया गया कुत्ता।

  • राहत टीम के एक सदस्य ने बताया कि कुत्ता बारिश का पानी पीकर जिंदा था
  • सितंबर के पहले हफ्ते में बहामास में डोरियन ने भारी तबाही मचाई; 58 लोग मारे गए थे, 600 अभी भी लापता हैं

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2019, 01:01 PM IST

ग्रैंड बहामा. बहामास में आए चक्रवाती तूफान 'डोरियन' के एक महीने बाद राहत-बचाव​कर्मियों ने इमारत के मलबे से एक साल के कुत्ते को जिंदा रेस्क्यू किया। कुत्ते का नाम मिरेकल रखा गया है। वह बारिश के पानी पर जिंदा था, लेकिन कमजोरी के कारण चल नहीं पा रहा। दरअसल, कैरेबियन आइलैंड में डोरियन तूफान ने भारी तबाही मचाई थी। इस दौरान कई इमारतों को नुकसान पहुंचा। आपदा में करीब 58 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 600 से ज्यादा लोग लापता हो गए। 

 

प्रशासन ने लोगों की तलाशी के साथ मलबा हटाने के लिए अभियान चलाया हुआ है। बिग डॉग रेंच रेस्क्यू टीम को यह कुत्ता शुक्रवार को मिला। टीम के प्रवक्ता चेस स्कॉट ने बताया कि यह बारिश के पानी पर जिंदा रहा। उन्होंने बताया कि वह कांच के टुकड़े, मलबे और एयर कंडीशंनिंग यूनिट के बीच में था। वह काफी पतला हो चुका था और चलने में नाकाम था। मेडिकल टीम उसका इलाज कर रही है। चेस स्कॉट ने बताया कि अगर मिरेकल के पुराने मालिक ने दावा नहीं किया तो उसे ठीक होने के बाद नए मालिक को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमने एक महीने में कई ऐसे परिवार को मिलाया जो इस आपदा में अलग हो गए थे। इनमें पालतू जानवर भी शामिल हैं। 

 

पांच कैटेगरी का तूफान था डोरियन 
इस तूफान से 49700 करोड़ (7 बिलियन डॉलर) का नुकसान हुआ है। इसे तूफान की कैटेगरी पांच में रखा गया था। ग्रैंड बहामा और एबाको आइलैंड में 76 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। करीब 5000 जानवर भी मारे गए। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना