पहल / खाते वक्त फोन का इस्तेमाल ना करने पर मुफ्त पिज्जा दे रहा अमेरिकी रेस्तरां

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 01:50 PM IST


X

  • कंपनी का कहना है कि हम लोगों को समूह में बातचीत करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं
  • फ्री पिज्जा के लिए एक साथ चार लोग और सबके पास स्मार्टफोन होना जरूरी है
  • ऑफर की शुरुआत करीब 3 हफ्ते पहले शुरू की थी, अब तक 50 बड़े पिज्जा मुफ्त में दिए जा चुके हैं

लाइफस्टाइल डेस्क.  लोगों में स्मार्टफोन का एडिक्शन कम करने के लिए कैलिफोर्निया की एक फूड कंपनी अपने रेस्तरां में फ्री पिज्जा ऑफर कर रही है। इसके लिए रेस्तरां में आने वाले ग्राहकों को अपना फोन लॉकर में रखवाना होगा। इसकी एवज में उन्हें एक पिज्जा मुफ्त में मिलेगा। ग्राहक चाहे तो इसे किसी जरूरतमंद को दान भी कर सकता है। कंपनी का कहना है, "हमारी इस पहल का मकसद लोगों को समूह में बातचीत करने के लिए प्रेरित करना होता है और उस दौरान कुछ वक्त के लिए उन्हें मोबाइल से दूर रखना है।

समूह में आने वाले ग्राहकों को मिलेगा फायदा

  1. ऑफर के मुताबिक, फ्री पिज्जा के लिए ग्राहकों को समूह में आना होगा। ऑफर की शुरुआत करीब 3 हफ्ते पहले हुई थी। कंपनी अब तक 50 बड़े पिज्जा मुफ्त में लोगों को दे चुकी है।

  2. क्या है ऑफर

    • कंपनी की स्कीम के अनुसार, लोगों को ऑफर पाने के लिए कम से कम चार लोगों के एक समूह में आना होगा और सभी के पास स्मार्ट फोन होना चाहिए।
    • रेस्तरां का स्टाफ उनसे उनके स्मार्टफोन लेकर लॉकर में रख लेगा। इससे पहले वह फोन की जांच करता है ताकि लोग इस ऑफर का फायदा उठाने और फ्री पिज्जा खाने के लिए पुराने या खराब फोन देकर धोखाधड़ी न करें। 
    • ग्राहकों को पिज्जा 24 घंटे बाद दिया जाएगा, जब वो दोबारा आएंगे।

  3. ऑफर के पीछे की कहानी

    कंपनी सह-संस्थापक वीरेंद्र माल्ही का कहना है कि वे अपने बच्चों के सामने एक उदाहरण पेश करना चाहते हैं, इसलिए वे सिर्फ इमरजेंसी में ही अपना फोन इस्तेमाल करते हैं। वीरेंद्र का कहना है कि स्मार्टफोन से धीरे-धीरे मैंने दूरी बनाई और जो अनुभव किया वह दूसरों के साथ शेयर करना चाहता हूं। उन्हें प्रेरित करना चाहता हूं, इसलिए ऐसा ऑफर दिया।

COMMENT