युगांडा / इमाम ने जिससे शादी की वह पुरुष निकला, चोरी के आरोपों पर दो हफ्ते बाद खुलासा

Revealed after two weeks on allegations of theft by Imam the man she married
X
Revealed after two weeks on allegations of theft by Imam the man she married

  • इमाम शेख मटूंबा के साथ रिचर्ड नाम के व्यक्ति ने धोखाधड़ी की थी 
  • चोरी के आरोप के बाद पुलिस पूछताछ में उसकी पहचान सामने आई, उसने पड़ोसी के घर से टीवी चुराया था

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 08:03 PM IST

कंपाला. युगांडा की एक मस्जिद के 27 साल के इमाम को उस समय झटका लगा, जब उन्हें पता चला कि दो हफ्ते पहले उन्होंने जिससे निकाह किया है, वह महिला नहीं पुरुष है। इसका खुलासा पड़ोसी के आरोपों के बाद हुआ। इसके बाद मस्जिद के इमाम पद से उसे निलंबित कर दिया गया।

इमाम शेख मोहम्मद मटूंबा ने हाल ही नबूकीरा नाम की एक महिला से दिसंबर में शादी का प्रस्ताव रखा था, जिससे उसने स्वीकार्य कर लिया था। इमाम ने दुल्हन बने व्यक्ति की कथित मौसी को मेहर की रकम में चीनी के दो बैग, दो बकरियां और कपड़े भी दिए थे। 

पड़ोसी के आरोपों से खुलासा  

दुल्हन की पहचान का खुलासा इमाम के पड़ोसी के आरोपों के कारण हो सका। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसी ने शेख की पत्‍नी को उसके घर से टीवी और नकदी चुराते देखा है। इसके बाद पुलिस ने नबूकीरा को गिरफ्तार कर लिया। महिला की तलाशी के दौरान पता चला वह पुरुष है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह मुसलमान नहीं, ईसाई है। उसका नाम रिचर्ड है। उसने इमाम से शादी पैसा हड़पने के लिए की थी। 

वेडिंग ड्रेस में नबूकीरा (वास्तविक नाम रिचर्ड), शेख मोहम्मद मटूंबा (काले कोट में)। रिचर्ड का असली फोटो।

संबंधों के नाम पर बहाने बनाए
 इस खुलासे पर इमाम ने कहा, ‘‘शादी के बाद कथित नबूकीरा ने उससे दूरी बनाए रखी। पहले माहवारी का बहाना बनाया। इसके बाद माता-पिता से मिलने की बात कही। बताया कि शादी के दो हफ्ते बाद भी हमारे बीच शारीरिक संबंध नहीं बने थे। इस वजह से मुझे नबूकीरा के पुरुष होने की जानकारी नहीं थी।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना