रोबो किचन / हैदराबाद में खुला देश का दूसरा रोबोट रेस्तरां, यहां टैब पर ऑर्डर देते हैं ग्राहक



robot serve food at this restaurant in hyderabad
X
robot serve food at this restaurant in hyderabad

  • हैदराबाद के अलकजर मॉल में खुला है रेस्तरां, 4 रोबोट परोसते हैं खाना
  • चेन्नई के पोरूर में भी है ऐसा रेस्तरां, जहां 7 रोबोट की टीम खाना परोसती है

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 01:50 PM IST

गैजेट डेस्क.  विदेशों में कई ऐसे रेस्तरां और होटल हैं, जहां ग्राहकों को खाना रोबोट परोसते हैं। हैदराबाद के अलकजर मॉल में 'रोबो किचन' नाम के रेस्तरां में रोबोट ग्राहकों को खाना परोस रहे हैं। इन रोबोट का नाम 'ब्यूटी सर्विंग रोबोट' रखा गया है। इससे पहले देश का पहला ऐसा रेस्तरां चेन्नई के पोरूर में खोला गया था।

 

 


टैब पर ऑर्डर देते हैं ग्राहक, 4 रोबोट परोसते हैं खाना 

 

  • हैदराबाद के इस रेस्तरां में आने वाले ग्राहकों को एक टैब दिया जाता है, जिसपर वे मेन्यू ऑर्डर करते हैं। इसके बाद ऑर्डर किचन में जाता है और फिर खाना बनने के बाद रोबोट उसे ग्राहकों तक ले जाते हैं।
  • इस रेस्तरां में चार रोबोट तैनात हैं। इन रोबोट को दिनभर इस्तेमाल करने के लिए तीन घंटे चार्ज किया जाता है। इस रेस्तरां के पार्टनर मणिकांत ने बताया, चेन्नई में पहले से ही इस तरह का रेस्तरां है और हम इसे हैदराबाद में भी लाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि इस रेस्तरां को ग्राहकों ने भी काफी पसंद किया है।


चेन्नई के पोरूर में खुला था पहला ऐसा रेस्तरां

 

  • इस महीने चेन्नई के पोरूर में देश का पहला ऐसा रेस्तरां खोला गया था, जहां रोबोट ग्राहकों को खाना परोसते हैं। 
  • इस रेस्तरां में 7 रोबोट की टीम है। ये सभी ग्राहकों को न सिर्फ खाना परोसते हैं, बल्कि उनके अंग्रेजी और तमिल में बात भी करते हैं। इस रेस्तरां के रिसेप्शन में भी फीमेल रोबोट को बैठाया गया है, जो यहां आने वाले ग्राहकों को टेबल तक ले जाती है और उन्हें गाइड भी करती है।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना