• Hindi News
  • National
  • Seeing The Jutting In The Plate, The Bride's Aunt Told The Guests Save Food, Here Every Year 12 Lakh People 'worth Of Food Is False.

शादी में महिलाओं की अपील- भोजन बचाएं, यहां हर साल 12 लाख लोगों का पेट भरने लायक भोजन फेंक दिया जाता है

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शुभ होगा विवाह जब...भूखे को भोजन का शगुन देंगे। - Dainik Bhaskar
शुभ होगा विवाह जब...भूखे को भोजन का शगुन देंगे।
  • एबी रोड स्थित एक गार्डन में शादी के दौरान झूठन नहीं छोड़ने का संकल्प लिया गया
  • दैनिक भास्कर के विचार को अब लोग शादियों में अपना रहे हैं, रिश्तेदार-मेहमानों से जूठा नहीं छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं

इंदौर. शहर के एबी रोड स्थित एक शादी में रविवार को दुल्हन पक्ष की महिलाएं लोगों से खाना जूठा नहीं फेंकने की अपील करती दिखीं। इसकी जिम्मेदारी दुल्हन की मौसी ने उठाई। वे रिसेप्शन के दौरान लोगों के पास गईं और लोगों को खाना नहीं छोड़ने का महत्व समझाया। एक सर्वे के मुताबिक, इंदौर में हर साल शादियों में साढ़े 12 लाख लोगों के पेट भरने लायक भोजन जूठा छूट जाता है। 


इसे बचाने के लिए दैनिक भास्कर के विचार को अब लोग शादियों में अपनाने लगे हैं। इससे जुड़ा एक कैम्पेन चलाया जा रहा है। जहां घर वाले और रिश्तेदार मेहमानों से जूठा नहीं छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं, तो दूल्हा-दुल्हन भी मंच से उतरकर मेहमानों के बीच जाकर यह अपील कर रहे हैं। शादियों में स्टॉल के पास ‘अन्न जूठा नहीं छोड़ें। इसका संकल्प लें’के बैनर-पोस्टर लगाकर भी अपील की जा रही है।

कैटरिंग वाले बोले-टीम लगाकर जागरूक करेंगे
एक शादी में कैटरिंग संचालक पवन तोमर, विजय चौकसे ने भी अपील की। साथ ही कहा कि वे जहां भी कैटरिंग का कॉन्ट्रैक्ट लेंगे, वहां लोगों की टीम भी लगाएंगे कि खाना जूठा ना जाए। मेहमानों के बीच घूमकर जूठन नहीं छोड़ने का आग्रह करेंगे।
 

खबरें और भी हैं...