पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Son Died In Road Accident, Father Distributed Helmet To People Who Came In Trayodashi

सड़क हादसे में बेटे का निधन हुआ, पिता ने तेरहवीं में आए लोगों को हेलमेट बांटे

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दमोह जिले के तेजगढ़ निवासी शिक्षक महेंद्र दीक्षित के बेटे लकी की सड़क दुर्घटना में 21 नवंबर को मौत हो गई थी
  • मंगलवार को बेटे की तेरहवीं में पिता ने अपील की, हेलमेट पहनें ताकि उनके बेटे जैसा आप के साथ न हो

तेजगढ़. मध्यप्रदेश के दमोह जिले के तेजगढ़ निवासी शिक्षक पिता महेंद्र और मां ज्योति दीक्षित ने मंगलवार को बेटे लकी की तेरहवीं में 51 लोगों को हेलमेट बांटे और यातायात नियमों का ध्यान रखने की अपील की। महेंद्र के बेटे विभांशु उर्फ लकी की 21 नवंबर को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहा लकी भैंस से टकराने के बाद पुल से गिर गया था।


बेटे के निधन के बाद पिता को यह बात से ज्यादा खली कि यदि लकी ने हेलमेट पहना होता तो जान बच जाती। इसके बाद से ही वे लोगों से हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाने की अपील कर रहे हैं। 

ऐसे प्रयासों से जागरुकता बढ़ेगी
दीक्षित परिवार के इस प्रयास की सभी ने सराहना की और हेलमेट प्राप्तकर्ताओं ने बाइक चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की बात कही। इस दौरान थाना प्रभारी केके तिवारी ने कहा कि हम लोग हमेशा सभी को हेलमेट पहनने की बात तो कहते हैं और पकड़े जाने पर जुर्माना भी करते हैं, लेकिन समाज में इस तरह की जागरुकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें