• Hindi News
  • Interesting
  • Rihana Oksana Petra shows the Kelantan Sultan espousing patience and understanding as values central to his marriage

मलेशिया / सुल्तान मोहम्मद-वी ने 23 साल छोटी मॉडल के लिए छोड़ी थी राजगद्दी, एक साल बाद ही हुआ तलाक



सुल्तान मोहम्मद-वी और ओक्साना वोवोदीना। सुल्तान मोहम्मद-वी और ओक्साना वोवोदीना।
X
सुल्तान मोहम्मद-वी और ओक्साना वोवोदीना।सुल्तान मोहम्मद-वी और ओक्साना वोवोदीना।

  • 51 साल के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ने 27 साल की रूसी ब्यूटी क्वीन से पिछले साल मास्को में शादी की थी  
  • दोनों एक जुलाई के बाद अलग रह रहे थे, तलाक की प्रक्रिया सिंगापुर कोर्ट में हुई

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2019, 09:21 AM IST

मॉस्को/कुआलालंपुर. 51 साल के मलेशिया के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ने 23 साल छोटी रूसी ब्यूटी क्वीन से शादी के लिए अपनी राजगद्दी छोड़ी थी। वहीं अब शादी के एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सुल्तान ने पिछले साल मॉस्को में ओक्साना वीवोदीना (27) से शादी की थी।

 

शादी के बाद ओक्साना ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपना नाम रिहाना ओक्साना पेट्रा रख लिया। ओक्साना ने मई में बेटे का जन्म दिया, जिसका नाम इस्माइल लायन है। बच्चे के जन्म के कुछ हफ्ते बाद ही उनके तलाक की कॉपी सामने आई तो लोग स्तब्ध रह गए। दोनों ने तलाक के लिए सिंगापुर में रजिस्टर कराया था। यह प्रक्रिया 22 जून से 1 जुलाई तक चली। अब दोनों अलग रह रहे हैं।

 

सुल्तान के बाद शाह बने थे किंग
सुल्तान मोहम्मद-वी के गद्दी छोड़ने के बाद मलेशिया में पहंग स्टेट के सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह को नया किंग बनाया गया था। अब्दुल्ला सुल्तान ने सुल्तान मोहम्मद पंचम की जगह ली है। 1957 में ब्रिटेन से आजादी के बाद रोटेशन प्रणाली के तहत अब्दुल्ला देश के 16वें राजा बने थे। मोहम्मद पंचम ने 2016 में मलेशिया की गद्दी संभाली थी। ओक्साना वोवोदीना से उनकी शादी मॉस्को के एक उपनगरीय इलाके बारविखा में हुई थी। ओक्साना 2015 में मिस मॉस्को रह चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने चीन-थाईलैंड में मॉडलिंग भी की। इसी दौरान उनका अफेयर सुल्तान के साथ शुरू हुआ था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना