सुपर्णा मीडिया नेटवर्क ने SABERA अवार्ड्स के दूसरे संस्करण की घोषणा की

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सुपर्णा मीडिया नेटवर्क द्वारा बीते 4 नवंबर को उनके सम्मानित एवं बहु प्रसिद्ध SABERA अवार्ड्स 2018-19 के दूसरे संस्करण की घोषणा की गयी। यह पुरस्कार SABERA सतत विकास पहलों के माध्यम से सामाजिक भलाई को बढ़ावा देने के लिए किए गए प्रभावशाली कार्यों को मान्यता देता है।  SABERA जो सामाजिक और व्यावसायिक उद्यम के लिए उत्तरदायी है, जो पुरस्कारों को लाभ, CSR से परे व्यापार को स्वीकार करने के लिए प्रयास करता है, न कि लाभ की पहल और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए काम करने वाले व्यक्तियों के प्रयासों के लिए।

ये प्रसिद्ध ज्यूरी करेंगी अवार्ड्स में शिरकत-

ज्यूरी सदस्यों में व्यावसायिक नेताओं और सीएसआर दिग्गजों के साथ कॉर्पोरेट और विकास क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल हैं, हाल ही में प्रविष्टियों की कठोर ऑनलाइन स्क्रीनिंग के बाद एरोसिटी के ग्रांट थॉर्नटन कार्यालय में मिले। निर्णायक मंडल का नेतृत्व विनीता बाली, पूर्व एमडी और सीईओ ब्रिटानिया ने किया और इसमें अनीशा मोटवानी, मैनेजिंग पार्टनर, स्टॉर्म द नॉर्म जैसी कई नामी हस्तियां शामिल हुईं; गौरव कपूर, प्रमुख CSR, वकालत और मीडिया NSDC; नंदिनी डायस, सीईओ लोदेसर यूएम, हरवीन बेदी, हेड - कॉर्पोरेट अफेयर्स और सीएसआर,  infoedge; जगदीश मित्रा, हेड ऑफ़ स्ट्रेटजी एंड ग्रोथ, टेक महिंद्रा; रेखा पिल्लई, CSR अध्यक्ष castrol; रिचर्ड रेखी, पूर्व सीईओ केपीएमजी; चंद्रू बद्रीनारायणी, प्रबंध साझीदार, इक्यूब निवेश सलाहकार; संदीप आहूजा, सह-संस्थापक और सीईओ, ऑपरेशन आशा; राजीव शर्मा, संस्थापक और एमडी, एम्पावर प्रगति; रोहित बहादुर, पार्टनर, नॉट फॉर प्रॉफिट  और ग्रांट थॉर्नटन इंडिया एलएलपी।


 ग्रांट थॉर्नटन  SABERA समिति में भारतीय कारपोरेट मामलों के पूर्व-महानिदेशक और सीईओ डॉ। भास्कर चटर्जी, जैसे कॉर्पोरेट मामलों और नीति निर्माण क्षेत्र में प्रतिष्ठित नाम शामिल हैं। ये अवार्ड शो 4 दिसंबर, 2019 को तीन मूर्ति भवन, नेहरू मेमोरियल म्यूजियम लाइब्रेरी, नई दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे।


 ग्रांट थॉर्नटन SABERA को अपने प्रेसेंटिंग पार्टनर के रूप में समर्थन दे रहा है। SABERA पुरस्कार श्रेणियां पर्यावरण, शिक्षा, सक्षमता, स्वास्थ्य और भलाई, कृषि और ग्रामीण विकास और खेल जैसे सतत विकास लक्ष्यों (SDG) पर आधारित हैं। इसके संगठनात्मक और व्यक्तिगत श्रेणियों में  - सोशल एंटरप्राइज, नॉट फॉर प्रॉफिट, सीएसआर लीडर, प्रॉमिसिंग लीडर (30 साल से कम) और साथ ही लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड्स शामिल हैं। पुरस्कार के लिए बेंचमार्क प्रभाव, स्थिरता और स्केलेबिलिटी के लिए गुणात्मक और मात्रात्मक उपायों के आधार पर जूरी द्वारा निर्धारित किए गए थे। 

सबेरा अवार्ड्स की कहानी कुछ हस्तियों की जुबानी-  

अवार्ड्स के बारे में  बात करते हुए, भारत में सीईओ ग्रांट थॉर्नटन ने कहा, “ 'वाइब्रेंट भारत 'बनाने के हमारे मिशन के साथ, हम सबेरा का समर्थन करते हुए बहुत प्रसन्न हैं जो हमेशा से ही  सार्वजनिक, निजी और तीसरे क्षेत्र में सामाजिक रूप से लोगों के हित में काम करता आ रहा है।"

जूरी अध्यक्ष, वैश्विक व्यापार नेता और पूर्व सीईओ / एमडी ब्रिटानिया, विनीता बाली ने कहा, "ग्रांट थॉर्नटन सबेरा SABERA ने सामाजिक रूप से जिम्मेदार कार्य को पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए एक समय पर और प्रासंगिक पहल की है, जिसमें लोगों, समुदायों और हमारे पर्यावरण को बदलने की क्षमता है।  हमें और मुझे विशेष रूप से 2018-19 पुरस्कारों के लिए जूरी अध्यक्ष के रूप में सम्मानित किया गया है ।

4 दिसंबर को अवार्ड्स से पहले होने वाले शिखर सम्मेलन में उच्च प्रभाव वाले वक्ताओं में दीप कालरा, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेकमाईट्रिप और उमेश्वर श्रीवास्तव, सह-संस्थापक, एसएससीएफ और मेंटर, ग्रांट थॉर्नटन सबेरे साबा शामिल होंगे। ग्रांट थॉर्नटन सबेरे साबा शिखर सम्मेलन और पुरस्कार एक वार्षिक कार्यक्रम है, जो सामाजिक भलाई को पहचानने और इसे बढ़ाकर देश के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने की मांग करता है।

खबरें और भी हैं...