टेक्सास / पूल के किनारे स्तनपान कराने पर मैनेजर ने महिला को वहां से जाने के लिए कहा, मेयर ने माफी मांगी



मिस्टी डुगेरॉक्स अपने बच्चे के साथ। मिस्टी डुगेरॉक्स अपने बच्चे के साथ।
X
मिस्टी डुगेरॉक्स अपने बच्चे के साथ।मिस्टी डुगेरॉक्स अपने बच्चे के साथ।

  • लाइफगार्ड ने महिला को धक्का दिया, मैनेजर ने नियमों का हवाला देते हुए बच्चे को स्तनपान न कराने के लिए कहा
  • महिला ने फेसबुक पर लिखा- तुम सब कायर हो जो एक मां को दूध पिलाते हुए नहीं देख सकते
  • टेक्सास के मेयर मैथ्यू डॉयल ने कहा- कानूनन एक मां को अपने बच्चे को कहीं भी स्तनपान करवाने का हक

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 09:30 AM IST

टेक्सास. यहां के एक फैमिली एक्वेटिक सेंटर में मिस्टी डुगेरॉक्स (32) पूल में तैरने गई थी। इस दौरान मिस्टी के साथ उनका 10 महीने का बच्चा, चार साल का दूसरा बेटा और एक भतीजा (4) भी था। कुछ समय बाद छोटे बच्चे को भूख लगी तो मिस्टी ने बच्चे को स्तनपान कराना चाहा। मगर वहां मौजूद लाइफगार्ड और मैनेजर ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

 

मिस्टी ने जब कहा कि एक मां होने के नाते यह मेरा कानूनी अधिकार है तो गार्ड ने उन्हें धक्का दे दिया। मैनेजर ने नियमों का हवाला देते हुए मिस्टी को वह स्थान छोड़ने के लिए कह दिया। इस पूरे घटनाक्रम से नाराज मिस्टी ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी। इस पर सैकड़ों लोगों ने उन्हें अपना समर्थन दिया। शहर के मेयर मैथ्यू डॉयल ने मिस्टी से इस मामले पर माफी मांगी।

स्तनपान से किसी को कोई दिक्कत नहीं थी: पुलिस

  1. मिस्टी ने फेसबुक पर लिखा- फीडिंग कराने पर सम्मान मिलना चाहिए। उन्हें शर्मसार नहीं किया जाना चाहिए। मैं आशा करती हूं कि मेरी बात पढ़ने के बाद इस बारे में जागरूकता आएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने भी मिस्टी से उस स्थान को छोड़कर जाने के लिए कहा था।

  2. सिटी पुलिस के प्रवक्ता एलन बेजर्के ने कहा- जो कुछ भी हुआ, वह पुलिस के पास रिकॉर्डेड है। दरअसल, वहां मुद्दा यह नहीं था कि मिस्टी के स्तनपान कराने से किसी को कोई परेशानी थी, बल्कि वह इस दौरान सभी लाइफगार्ड्स से बाहर जाने को कह रही थीं।

  3. टेक्सास के मेयर मैथ्यू डॉयल ने कहा- कानून के अनुसार एक मां अपने बच्चे को कहीं पर भी स्तनपान करवा सकती है। उसे इसका अधिकार है। इसके लिए मां को निजी स्थल पर जाने के लिए नहीं कहा जा सकता है। हम मिस्टी से माफी मांगते हैं।

COMMENT