• Hindi News
  • Interesting
  • The 100 year old store was about to close, 20 thousand books were booked online on one retweet

ब्रिटेन / 100 साल पुराना स्टोर बंद होने वाला था, एक ट्वीट पर 20 हजार पुस्तकें ऑनलाइन बुक हो गईं

दुकान वाले ने कबूल किया कि यदि सोशल मीडिया की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती। दुकान वाले ने कबूल किया कि यदि सोशल मीडिया की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती।
X
दुकान वाले ने कबूल किया कि यदि सोशल मीडिया की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती।दुकान वाले ने कबूल किया कि यदि सोशल मीडिया की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती।

  • पूर्वी हेमशायर जिले के कस्बे पीटर्सफील्ड की बुक शॉप के मालिक ने ट्वीट कर लिखा- हम मुसीबत में हैं, एक महीने से बुक नहीं बिकी है
  • विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यासकार नील गायमैन ने दुकान मालिक के ट्वीट को रिट्वीट कर लोगों से मदद करने को कहा
  • इसके बाद एक ही दिन में 20 हजार से अधिक विभिन्न विषयों की किताबों के ऑर्डर आ गए

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2020, 09:19 AM IST

लंदन. ब्रिटेन में बंद होने के कगार पर पहुंचे 100 साल पुराने एक बुक स्टोर की सेल एक ही दिन में तब हजार गुना हो गई, जब विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यासकार और फिक्शन राइटर नील गायमैन ने दुकान मालिक के ट्वीट को रिट्वीट किया। 

पूर्वी हेमशायर जिले के पीटर्सफील्ड की सबसे पुरानी पीटर्स फील्ड बुक शॉप के मालिक ने इसी हफ्ते अपनी दुकान के कुछ फोटो सोशल मीडिया, ट्विटर पर अपलोड करते हुए मैसेज लिखा था कि हमारी शॉप बंद होने की कगार पर है। दुकान किताबों से भरी पड़ी है, लेकिन पिछले एक महीने से एक भी बुक नहीं बिकी है। हम बहुत मुसीबत में हैं और दुकान पर ताला लगाने जा रहे हैं।

दिल को झकझोर देने वाले इस ट्वीट को दर्जनों ट्विटर्स ने फॉलो करते हुए शॉप मालिक को दिलासा दिलाया और धैर्य रखने की सलाह दी, लेकिन जब नील गायमैन ने इस ट्वीट को बुक शॉप के फोटो के साथ रिट्विट करते हुए दुकान बंद न करने की सलाह दी। साथ ही अपने फॉलोअर्स से मदद को कहा। इसके बाद तो इतनी किताबें ऑनलाइन बुक होने लगीं कि शॉप मालिक आश्चर्य में पड़ गया। बुकिंग करने वालों की बाढ़ सी आ गई। एक ही दिन में 20 हजार से अधिक विभिन्न विषयों की किताबों के ऑर्डर बुक हो चुके थे।

रविवार को छोटे प्रकाशक और लेखकों को प्रोत्साहन मिलेगा
दुकान मालिक ने कबूल किया कि यदि ट्वीटर्स की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती। हम उन सभी लोगों के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने दुकान बचाने के लिए ऑर्डर किए हैं। अब हमें ऑक्सीजन मिल चुकी है। हम 25% छूट के ऑफर के साथ कुछ स्कीम्स भी शुरू कर रहे हैं, जिससे हम आगे भी अपनी आमदनी पैदा कर सकें। रविवार को दुकान बंद रहती है, तो हम प्लान कर रहे हैं कि इस दिन छोटे प्रकाशक और लेखकों को प्रोत्साहन दें, जिन्हें सभी नजरअंदाज कर देते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना