• Hindi News
  • Interesting
  • The annual truck garden competition in Japan can be postponed, choosing the Best Mobile Landscapeer

कोरोनावायरस का असर / जापान में सालाना ट्रक गार्डन प्रतियोगिता टल सकती है, इसमें बेस्ट मोबाइल लैंडस्केपर चुना जाता है

प्रतियोगिता में ट्रेडिशनली जापानी गार्डन से लेकर मॉडर्न एलिमेंट्स तक देखने को मिलते हैं। फाइल फोटो प्रतियोगिता में ट्रेडिशनली जापानी गार्डन से लेकर मॉडर्न एलिमेंट्स तक देखने को मिलते हैं। फाइल फोटो
फाइल फोटो फाइल फोटो
X
प्रतियोगिता में ट्रेडिशनली जापानी गार्डन से लेकर मॉडर्न एलिमेंट्स तक देखने को मिलते हैं। फाइल फोटोप्रतियोगिता में ट्रेडिशनली जापानी गार्डन से लेकर मॉडर्न एलिमेंट्स तक देखने को मिलते हैं। फाइल फोटो
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • प्रतियोगिता का आयोजन जापान फेडरेशन ऑफ लैंडस्केपिंग कॉन्ट्रेक्टर्स करता है 
  • ट्रक गार्डन प्रतियोगिता पिछले साल अप्रैल महीने में हुई थी, इस बार कोरोना के कारण निर्णय नहीं  हो पाया है 

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 07:03 PM IST

टोक्यो. जापान में होने वाली सालाना ट्रक गार्डन प्रतियोगिता कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण टल सकती है। इस प्रतियोगिता में स्थानीय किसान अपने छोटे ट्रक(पिक-अप) में कुदरत के कई रूपों को सजा कर भाग लेते हैं। इन्हें जापान में की ट्रक या केई तोरा कहा जाता है। इस प्रतियोगिता का आयोजन जापान फेडरेशन ऑफ लैंडस्केपिंग कॉन्ट्रेक्टर्स करता है। 

वैसे इन ट्रकों को पूरे एशिया में लोडिंग और खेती के काम इस्तेमाल होता है। लेकिन जापान में इन ट्रकों में लैंडस्केप, वॉटरफाल, बोंसाई, बैम्बू गार्डन, एक्वैरियम जैसे सजीव दृश्य भी तैयार किए जाते हैं। प्रतियोगिता पिछले साल अप्रैल में हुई थी, इस साल अगले में होने की आसार थे, लेकिन अभी कुछ तय नहीं हो पाया है।

ट्रकों में वॉटरफाल, बोंसाई, बैम्बू गार्डन, एक्वैरियम जैसे सजीव दृश्य भी तैयार किए जाते हैं। फाइल फोटो

जजेस का पैनल चुनता विजेता को
प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए जजेस का एक पैनल बनता है, जो लैंडस्केपर की प्लानिंग, डिजाइन के साथ उसकी बनावट, सुंदरता के आधार पर साल का बेस्ट मोबाइल लैंडस्केपर चुना जाता है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से जापानियों को एक जगह पर कई तरह की प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिल जाती है। प्रतियोगिता में ट्रेडिशनली जापानी गार्डन से लेकर मॉडर्न एलिमेंट्स तक देखने को मिलते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना