• Hindi News
  • Interesting
  • The bank sent a notice of 50 paise notice and called the court, the customer refused to reach the deposit.

राजस्थान / बैंक ने 50 पैसे बकाया का नोटिस भेजकर कोर्ट बुलाया, ग्राहक जमा कराने पहुंचा तो अधिकारियों ने मना किया

बैंक ने रात में ग्राहक के घर की दीवार पर नोटिस चस्पाकर लोक अदालत में बुलाया था। बैंक ने रात में ग्राहक के घर की दीवार पर नोटिस चस्पाकर लोक अदालत में बुलाया था।
X
बैंक ने रात में ग्राहक के घर की दीवार पर नोटिस चस्पाकर लोक अदालत में बुलाया था।बैंक ने रात में ग्राहक के घर की दीवार पर नोटिस चस्पाकर लोक अदालत में बुलाया था।

  • झुंझुनू जिले के खेतड़ी की एसबीआई शाखा में ग्राहक जितेंद्र सिंह का खाता हैं, इसमें फिलहाल 124 रुपए हैं
  • शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत में ग्राहक का पिता अदायगी के लिए पहुंचा तो बैंककर्मी बिना पैसे लिए चले गए

Dainik Bhaskar

Dec 15, 2019, 03:48 PM IST

झुंझुनू. कोलिहान में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक द्वारा 50 पैसे जमा नहीं कराने पर नोटिस देने का मामला सामने आया। झुंझुनू जिले के खेतड़ी स्थित एसबीआई बैंक की शाखा की ओर से त्योंदा निवासी ग्राहक जितेंद्र कुमार, पिता विनोद सिंह को 50 पैसे जमा कराने का नोटिस जारी किया गया। इसमें पैसे की अदायगी नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। दो दिन पहले रात में यह नोटिस घर की दीवार पर चिपकाकर जितेंद्र को लोक अदालत में बुलाया गया था। पीठ में दर्द होने के कारण जितेंद्र लोक अदालत नहीं जा सका तो उसने अपने पिता विनोद सिंह को भेज दिया। 
 
विनोद सिंह शनिवार को कोलिहान कोर्ट में लगी लोक अदालत में 50 पैसे लेकर जमा करवाने पहुंचे। विनोद सिंह ने वहां मौजूद बैंक के अधिकारियों को 50 पैसे जमा कर नो ड्यूज जारी करने को कहा। तब, बैंक कर्मचारी पैसे जमा करने और रसीद देने में आनाकानी करने लगे। बैंक द्वारा 50 पैसे का नोटिस देख कर वकीलों की भीड़ जमा हो गई। इसके कुछ देर बाद बैंक अधिकारी मौके से चले गए। 

बैंक को नोटिस भेजेंगे
बैंक ग्राहक के पिता विनोद सिंह के वकील विक्रम सिंह ने बताया कि बैंक ने उनके क्लाइंट को 50 पैसे जमा करवाने का नोटिस दिया। वह 50 पैसे जमा करवाने आया था। बैंक के अधिकारियों ने पैसा जमा करने से मना कर दिया और एनओसी भी नहीं दी। बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का नोटिस भेजेंगे। 

ओडी पर खाता था, इस कारण नोटिस जारी हुआ
एसबीआई शाखा प्रबंधक छानीवाल ने बताया, खाताधारक जितेंद्र सिंह का खाता ओडी पर था। 90 दिन से अधिक समय तक खाता ओडी रहने पर मोबाइल पर सूचना दी जाती है। यदि ग्राहक मोबाइल पर बात नहीं करता तो उसके खिलाफ नोटिस जारी हो जाता है। मामले से जुड़ी अन्य जानकारी बैंक के कंप्यूटर में ही देखकर बता सकता हूं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना