• Hindi News
  • Interesting
  • The bride sisters took out their own wedding procession (baraat) and rode horses to reach houses of their grooms in Khandwa

मध्य प्रदेश / दो बहनें घोड़ी पर बारात लेकर विवाह स्थल पहुंचीं, निमंत्रण कार्ड पेपर के बजाय रूमाल पर छपवाया

इंदौर रोड से निकली बारात में दोनों बहनें दुल्हन के लिवास में हाथ में तलवार लहराती नजर आईं। इंदौर रोड से निकली बारात में दोनों बहनें दुल्हन के लिवास में हाथ में तलवार लहराती नजर आईं।
X
इंदौर रोड से निकली बारात में दोनों बहनें दुल्हन के लिवास में हाथ में तलवार लहराती नजर आईं।इंदौर रोड से निकली बारात में दोनों बहनें दुल्हन के लिवास में हाथ में तलवार लहराती नजर आईं।

  • खंडवा में साक्षी पाटीदार ने आनंद के साथ और सृष्टि पाटीदार ने शशांक के साथ फेरे लिए 
  • दोनों दुल्हनों ने पाटीदार समाज की परंपरा को निभाया, शादी में पर्यावरण बचाने के लिए मेहमानों को पौधे भी भेंट किए

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2020, 12:14 PM IST

खंडवा. शादी में दूल्हे का बारात लेकर आना सामान्य बात है। लेकिन, बुधवार को खंडवा में दो दूल्हनें खुद बारात लेकर विवाह स्थल तक पहुंचीं। दुल्हन साक्षी पाटीदार और सृष्टि पाटीदार बैंड-बाजे के साथ तलवार हाथ में लिए घोड़ी पर सवार हुईं। इन्हें देखकर राहगीरों के कदम तो थमे ही, विवाह मंडप में मौजूद दूल्हे भी थिरकने लगे। शादी में पर्यावरण बचाने का संदेश भी दिया गया। इसके लिए शादी का निमंत्रण कार्ड पेपर की जगह कपड़े के रूमाल पर बनाया गया था।


दोनों बहनों का विवाह पाटीदार समाज की परंपरा के मुताबिक हुआ। बुधवार को दोनों बहनों ने गृहस्थ जीवन की शुरुआत की। साक्षी ने आनंद के साथ तो सृष्टि ने शशांक के साथ सात फेरे लिए।

पर्यावरण बचाने का संदेश दिया 
शादी में प्रत्येक मेहमान के लिए छाया वाले और औषधीय पौधे भेंट किए गए। इन पौधों में 51 पीपल, 51 नीम और 51 तुलसी के थे। शादी के बारे में दुल्हन के चाचा दीपक पाटीदार ने बताया- ‘‘हमने नई पहल की है। उम्मीद है, लोग शादी के रिवाज में इसे शामिल करेंगे। पौधों को बच्चों की तरह पाला जाए तो प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना