• Hindi News
  • Interesting
  • The commander responded to the salute of the dog by the salute, the incident of July 1 is now viral

फोटो वायरल / ले. जनरल ढिल्लन का डॉग को सैल्यूट, कहा- लोगों की जिंदगियां बचाने वाले को सलाम

भारतीय सेना में सभी सीनियर्स को अपने जूनियर के सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा है। भारतीय सेना में सभी सीनियर्स को अपने जूनियर के सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा है।
X
भारतीय सेना में सभी सीनियर्स को अपने जूनियर के सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा है।भारतीय सेना में सभी सीनियर्स को अपने जूनियर के सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा है।

  • 15वीं कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन को अमरनाथ गुफा से 50 मीटर पहले तैनात स्निफर मेनका ने सैल्यूट किया था
  • फोटो शनिवार को ट्वीट की गई, 1 जुलाई के वाकये से जुड़े मामले की जानकारी लेफ्टिनेंट जनरल ने रीट्वीट कर दी

Dainik Bhaskar

Dec 15, 2019, 12:51 PM IST

श्रीनगर. 15वीं कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन की जुलाई माह की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें कमांडर ढिल्लन और एक कुत्ता एक-दूसरे को सैल्यूट कर रहे हैं। शनिवार को यह फोटो ट्वीट किया गया, जिसे लेफ्टिनेंट जनरल ने रीट्वीट कर लिखा, ‘कई लोगों की जिंदगियां बचाने वाले को सैल्यूट।’ 

उन्होंने ही बताया, ‘यह तस्वीर 1 जुलाई की है। उस दिन अमरनाथ यात्रा शुरू हुई थी। जब वे अमरनाथ गुफा में दर्शन के लिए जा रहे थे, तब गुफा से करीब 50 मीटर पहले स्निफर मेनका अपनी ड्यूटी पर तैनात थी। वे जैसे ही वहां पहुंचे, तब उसने सैल्यूट किया।’

सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा
भारतीय सेना के सभी सीनियर्स को अपने जूनियर के सैल्यूट का जवाब देने की परंपरा है। इसलिए लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने भी जवाब में सैल्यूट किया। सैन्य ऑपरेशन के दौरान सैनिकों के साथ कुत्ते भी चलते हैं और आतंकियों और विस्फोटकों की पहचान करने में उनकी मदद करते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना