• Hindi News
  • Interesting
  • The Donkey King is the most watched Pakistani film in the world; Accused of making fun of PM Imran on this

सिनेमा / द डॉन्की किंग दुनिया में सबसे ज्यादा देखी गई पाकिस्तानी फिल्म, इस पर पीएम इमरान का मजाक उड़ाने का आरोप

डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने बताया, फिल्म का विचार 2003 में आया था। 2018 में यह रिलीज हुई। डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने बताया, फिल्म का विचार 2003 में आया था। 2018 में यह रिलीज हुई।
X
डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने बताया, फिल्म का विचार 2003 में आया था। 2018 में यह रिलीज हुई।डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने बताया, फिल्म का विचार 2003 में आया था। 2018 में यह रिलीज हुई।

  • द डॉन्की किंग पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लगातार 30 हफ्ते चली पहली फिल्म, दुनिया की 10 भाषाओं में डब हुई
  • राजनीतिक व्यंग्य वाली इस फिल्म में एक गधे मंगू के किस्मत से राजा बनने की कहानी दिखाई गई है

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 04:13 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के राजनीतिक हालातों पर बनी एनिमेशन कॉमेडी फिल्म द डॉन्की किंग दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तानी फिल्म बन गई है। यह दुनिया की 10 से भाषाओं में डब हुई है। यह दक्षिण कोरिया में रिलीज पहली पाकिस्तानी फिल्म भी है। इसके अलावा इसे तुर्की, रूस, स्पेन समेत करीब 7 देशों में रिलीज किया गया है। तावीज स्टूडियो और जियो फिल्म्स ने निर्मित और अजीज जिंदानी के निर्देशन में बनी राजनीतिक व्यंग्य वाली इस फिल्म में एक गधे मंगू के किस्मत से राजा बनने की कहानी दिखाई गई है।

लोग इसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से जोड़कर देख रहे हैं। इमरान और इस फिल्म के कई वीडियो मिलाकर शेयर भी किए गए। इस वजह से इस पर प्रधानमंत्री इमरान खान का मजाक उड़ाने के आरोप भी लगे। हालांकि फिल्म के डायरेक्टर अजीज जिंदानी इसे सिरे से खारिज करते हैं। वे बताते हैं कि उन्हें इस फिल्म का विचार 2003 में आया था और 2013 में इस पर काम करना शुरू कर दिया था।

फिल्म को राजनीतिक विवादों का फायदा भी मिला

अक्टूबर 2018 में रिलीज हुई यह फिल्म पाकिस्तान में काफी बड़ी हिट साबित हुई। इसके बाद अब ये दुनियाभर में पहुंच रही है और वैश्विक स्तर पर भी हिट साबित हुई है। इस फिल्म को रिलीज से पहले ही कानूनी लड़ाइयां भी लड़नी पड़ीं। इस पर राजा के पद के अपमान के आरोप भी लगे। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। फिल्म को राजनीतिक विवादों का फायदा भी मिला।

कई रिकॉर्ड बना चुकी है फिल्म- द डॉन्की किंग
द डॉन्की किंग कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। यह पाकिस्तान में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा 36 लाख रुपए कमाने वाली एनिमेशन फिल्म है। दूसरे ही दिन इसने एक करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। यह अब तक 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म समीक्षकों ने इसे पाकिस्तान की नंबर एक ब्लॉक बस्टर फिल्म बताया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना