अपराध / महिला सफाईकर्मी ने मोरक्को के राजा की 36 घड़ियां चुराईं, एक की कीमत 14 लाख रुपए

मोरक्को के राजा मोहम्मद। (फाइल फोटो‌) मोरक्को के राजा मोहम्मद। (फाइल फोटो‌)
X
मोरक्को के राजा मोहम्मद। (फाइल फोटो‌)मोरक्को के राजा मोहम्मद। (फाइल फोटो‌)

  • 46 साल की आरोपी महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, इसने घड़ियों से रत्न निकलवाए और बेच दिए
  • महिला को 15 साल की जेल हुई है, इसके अलावा सोना व्यापारियों समेत 14 पुरुषों को भी सजा हुई

Dainik Bhaskar

Jan 27, 2020, 04:01 PM IST

रबात. दक्षिण अफ्रीका के देश मोरक्को के राजा मोहम्मद VIकी 36 घड़ियां चोरी करने के आरोप में शनिवार को महल की एक महिला सफाईकर्मी को 15 साल की जेल हुई है। प्रत्येक घड़ी की कीमत करीब 14 लाख रुपए थी। महिला सफाईकर्मी के नाम खुलासा नहीं किया गया है। उससे घड़ियां खरीदने वाले सोना व्यापारियों समेत 14 अन्य पुरुषों को भी 4 साल की जेल हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने अधिकतर घड़ियों को पिघलाकर उनसे रत्न निकलवा लिए थे और इन्हें बेचकर खूब धन जुटाया था।

ट्रायल के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि अपराध के लिए उन्होंने एक गैंग बनाया था, लेकिन उन्हें लूट के बारे में कोई जानकारी नहीं है। एक आरोपी ने बताया कि उसने इस पैसे से 11 लाख रुपए कीमत वाली गोल्फ कार्स खरीदी हैं और महिला सफाईकर्मी की बहन के नाम से एक अपार्टमेंट बुक किया है। इसकी कीमत करीब 18 लाख रुपए से अधिक है।
 

राजा मोहम्मद को लग्जरी घड़ियां पहनने, पेंटिंग खरीदने और नई कारों और याट में घूमने का शौक है।

राजा पहने दिखे 8.5 करोड़ रुपए की घड़ी
मोरक्को के राजा मोहम्मद को लग्जरी घड़ियां पहनने, पेंटिंग खरीदने और नई कारों और याट में घूमने का शौक है। सितंबर 2018 में उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें वह पटेक फिलिप की घड़ी पहने दिख रहे हैं। इस घड़ी की कीमत 8.5 करोड़ रुपए होने का दावा किया गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना