• Hindi News
  • Interesting
  • The mother put her cutouts in the house so that the child feels its presence and does not cry

जापान / मां ने घर में अपने कटआउट लगाए, ताकि बच्चा उसकी मौजूदगी महसूस करे और रोए नहीं

महिला ने घर के अंदर दो कटआउट लगाए, जिसमें वह खड़ी और घुटनों पर बैठी दिख रही है। महिला ने घर के अंदर दो कटआउट लगाए, जिसमें वह खड़ी और घुटनों पर बैठी दिख रही है।
महिला का दूसरा कटआउट। महिला का दूसरा कटआउट।
X
महिला ने घर के अंदर दो कटआउट लगाए, जिसमें वह खड़ी और घुटनों पर बैठी दिख रही है।महिला ने घर के अंदर दो कटआउट लगाए, जिसमें वह खड़ी और घुटनों पर बैठी दिख रही है।
महिला का दूसरा कटआउट।महिला का दूसरा कटआउट।

  • महिला ने कटआउट सुपरमार्केट से बनवाए; घर में बच्चे की पहुंच से दूर रखे, जिन्हें वह सिर्फ देख सकता है
  • सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल; लोग बोले- यह सबसे अच्छा तरीका, कुछ ने आलोचना भी की

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2019, 01:34 PM IST

टोक्यो (जापान). जापान में एक महिला ने अपने घर में खुद के आकार के कटआउट लगाए, ताकि जब वह घर से बाहर जाए, तब भी बच्चा उसकी मौजूदगी महसूस करे और रोए नहीं। सेतो नेजी ने ट्विटर पर इसके फोटो और वीडियो शेयर किए। घर के अंदर मां के बड़े-बड़े दो कटआउट दिख रहे हैं, जिसके आगे महिला का एक साल का बेटा अपने खिलौने से खेल रहा है। 

यूजर का दावा है कि बच्चे को रोने से रोकने के लिए मां के द्वारा खोजा गया यह सबसे बेहतर तरीका है। इससे बच्चे को हमेशा ऐसा लगता कि उसकी मां उसके आसपास ही है। सोशल मीडिया पर वीडियो ने कई तरह के कमेंट किए हैं, इनमें अधिकांश लोगों ने इसे अच्छा तरीका माना वहीं, कुछ ने इसकी आलोचना की है।

वीडियो में दिख रहा यह सब
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मां घर से बाहर जाने से पहले मुख्य दरवाजे पर अपने कटआउट को लटका देती है। इस दौरान बच्चा खिलौनों से खेलता रहता है। महिला ने घर में दो कटआउट लगाए हैं। इनमें से एक में वह खड़ी हुई नजर आती है, तो दूसरे में घुटनों पर बैठी है। दोनों कटआउट को बच्चे की पहुंच से दूर रखा गया है, जिन्हें बच्चा सिर्फ देख सकता है। उस तक पहुंच नहीं सकता है। कटआउट को सुपरमार्केट के फ्लेक्स और बोर्ड आदि बनाने वालों ने तैयार किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना