अमेरिका / व्हाइट हाउस में इस साल की क्रिसमस थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका', मेलानिया ने किया खुलासा

इस साल की व्हाइट हाउस क्रिसमस की सजावट थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' है। इस साल की व्हाइट हाउस क्रिसमस की सजावट थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' है।
रेड रूम में भी एक छोटा क्रिसमस ट्री रखा गया है। रेड रूम में भी एक छोटा क्रिसमस ट्री रखा गया है।
स्टेट डाइनिंग रूम में जिंजरब्रेड व्हाइट हाउस। इसके बगल में गोल्डन गेट ब्रिज है। स्टेट डाइनिंग रूम में जिंजरब्रेड व्हाइट हाउस। इसके बगल में गोल्डन गेट ब्रिज है।
मेलानिया ट्रम्प ने प्रदर्शनी को 'देशभक्ति का सुंदर प्रदर्शन' कहा है। मेलानिया ट्रम्प ने प्रदर्शनी को 'देशभक्ति का सुंदर प्रदर्शन' कहा है।
व्हाइट हाउस में क्रिसमस संगीत बजाते हुए सैन्य बैंड। व्हाइट हाउस में क्रिसमस संगीत बजाते हुए सैन्य बैंड।
X
इस साल की व्हाइट हाउस क्रिसमस की सजावट थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' है।इस साल की व्हाइट हाउस क्रिसमस की सजावट थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' है।
रेड रूम में भी एक छोटा क्रिसमस ट्री रखा गया है।रेड रूम में भी एक छोटा क्रिसमस ट्री रखा गया है।
स्टेट डाइनिंग रूम में जिंजरब्रेड व्हाइट हाउस। इसके बगल में गोल्डन गेट ब्रिज है।स्टेट डाइनिंग रूम में जिंजरब्रेड व्हाइट हाउस। इसके बगल में गोल्डन गेट ब्रिज है।
मेलानिया ट्रम्प ने प्रदर्शनी को 'देशभक्ति का सुंदर प्रदर्शन' कहा है।मेलानिया ट्रम्प ने प्रदर्शनी को 'देशभक्ति का सुंदर प्रदर्शन' कहा है।
व्हाइट हाउस में क्रिसमस संगीत बजाते हुए सैन्य बैंड।व्हाइट हाउस में क्रिसमस संगीत बजाते हुए सैन्य बैंड।

  • अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के स्टेट फ्लोर से गुजरते हुए खुद का एक वीडियो भी ट्वीट किया
  • उन्होंने लिखा- देशभक्ति के इस खूबसूरत प्रदर्शन को साझा करते हुए मुझे खुशी हो रही है, सभी के लिए उत्साहित हूं

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 11:20 AM IST

वॉशिंगटन. मेलानिया ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में इस साल के क्रिसमस थीम 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' का खुलासा किया। स्मारिका पुस्तक (इसे आगंतुकों को उपहार के रूप में दिया जाएगा) में ट्रम्प दंपती और उनके बेटे बैरन लिखते हैं- 'हम आशा करते हैं कि आप हमारे देश को महान बनाने वाली परंपराओं, रीति-रिवाजों और इतिहास के लिए हमारी श्रद्धांजलि का आनंद लेंगे।'

पहली महिला ने व्हाइट हाउस के स्टेट फ्लोर से गुजरते हुए खुद का एक वीडियो भी ट्वीट किया। इसमें उन्हें उत्सवों की झलक दिखाते हुए और सफेद रोशनी से सराबोर कई क्रिसमस ट्री में से एक पर नकली बर्फ छिड़कते हुए दिखाया गया। वीडियो ट्वीट करते हुए मेलानिया ने लिखा- 'द स्पिरिट ऑफ अमेरिका' व्हाइट हाउस में चमक रहा है। देशभक्ति के इस खूबसूरत प्रदर्शन को साझा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। सभी क्रिसमस सीजन की सुंदरता को अनुभव करें, इसके लिए उत्साहित हूं।

थैंक्सगिविंग सप्ताहांत के दौरान व्हाइट हाउस को सजाने में 225 से अधिक स्वयंसेवकों ने मदद की। यह देश के अलग-अलग हिस्सों से आए। सार्वजनिक क्षेत्रों में 58 क्रिसमस ट्री, 2500 से अधिक प्रकाश लड़ियां, 800 फीट से अधिक माला और 15000 से अधिक धनुष शामिल हैं।

पारंपरिक जिंजरब्रेड व्हाइट हाउस को अमेरिका के स्थलों के साथ अपना मंच साझा करता हुआ दिखाया गया। इसमें स्टैचू ऑफ लिबर्टी और गोल्डन गेट ब्रिज शामिल हैं। जिंजरब्रेड बेक्ड किया हुआ खाद्य पदार्थ होता है। इसे आमतौर पर अदरक, लौंग, जायफल या दालचीनी का फ्लेवर से पकाया जाता है। इसे तकरीबन 90 किलोग्राम जिंजरब्रेड से बनाया गया। 11 किलोग्राम रॉयल आइसिंग और 15 किलोग्राम चॉकलेट से कवर किया गया। एंजेल हेयर, फेटुचाइन और स्पेगेटी का उपयोग कर सीढ़ियां भी बनाईं गईं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना