गुजरात / तीन फीट के गणेश को एमबीबीएस में दाखिला मिला, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी

three feet tall ganesh now get admission in MBBS in gujarat Guinness World Records
X
three feet tall ganesh now get admission in MBBS in gujarat Guinness World Records

  • गणेश ने कहा- पहला दिन शानदार था, सभी साथियों और डॉक्टरों ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया
  • गणेश को कदकाठी की वजह से ज्यादातर मेडिकल कॉलेज ने दाखिला देने से मना कर दिया था

दैनिक भास्कर

Aug 02, 2019, 01:11 PM IST

भावनगर (गुजरात). तीन फीट के गणेश विठ्ठलभाई बारैया का गुरुवार को यहां के मेडिकल कॉलेज में पहला दिन था। वे फर्स्ट ईयर के कॉन्फ्रेंस हॉल में पहली लाइन में बैठे दिखे। इसके लिए उन्होंने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी। जब उन्हें यह डिग्री दी जाएगी, तब उनका नाम सबसे छोटी कदकाठी की वजह से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जाएगा। 

 

गणेश ने कहा कि पहला दिन शानदार था। सभी साथियों और डॉक्टरों ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया। मैं आज अच्छा महसूस कर रहा हूं, क्योंकि मैंने इस डिग्री के लिए दो मोर्चों पर (अकादमिक और कानूनी) लड़ाई लड़ी। मैं आज बेहद खुश हूं। मैं सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं , क्योंकि उनके साथ के बगैर में मेरा सपना पूरा नहीं हो पाता।

 

एनईईटी 223 अंक मिले

दरअसल, गणेश को एनईईटी परीक्षा-2018 में 223 अंक मिलने के बाद भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं दिया गया था। वजह थी उनकी 3 फीट हाइट। उस वक्त उनका वजन 14 किलोग्राम था। उन्हें किसी भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं दिया गया। उन्होंने 12वीं (विज्ञान) की परीक्षा 87% अंक के साथ पास की थी।

 

सुप्रीम कोर्ट से जीती लड़ाई : शिक्षकों और स्कूल ने अपने मेधावी विद्यार्थी के हक की लड़ाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जहां से फैसला उसके पक्ष में आया। 

 

aaa

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना