• Hindi News
  • Nyt
  • Uk general election: results today, Boris Johnson's Conservative Party heading for clear majority news and update

ब्रिटेन इलेक्शन / सर्वे में बोरिस की पार्टी 41% वोटों के साथ सबसे आगे

प्रधानमंत्री जॉनसन पेट डॉग डिलन को लेकर वोट डालने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री जॉनसन पेट डॉग डिलन को लेकर वोट डालने पहुंचे थे।
X
प्रधानमंत्री जॉनसन पेट डॉग डिलन को लेकर वोट डालने पहुंचे थे।प्रधानमंत्री जॉनसन पेट डॉग डिलन को लेकर वोट डालने पहुंचे थे।

  • ब्रिटेन में आम चुनाव के लिए वोटिंग के बाद नतीजे आज
  • 650 सीटों के लिए 3321 उम्मीदवार मैदान में, इनमें 1124 महिलाएं

दैनिक भास्कर

Dec 13, 2019, 06:31 AM IST

लंदन. ब्रिटेन में गुरुवार को मतदाताओं ने देश के सबसे ऐतिहासिक और निर्णायक आम चुनावों में से एक में मतदान किया। शुक्रवार के चुनाव नतीजे यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलने के बाद देश का भविष्य तय करेंगे। इसी के साथ यह भी तय हो जाएगा कि बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बने रहेंगे या हटना पड़ेगा।

650 सीटों पर चुनाव के लिए 40 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 3321 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से 1124 महिलाए हैं। एक सर्वे के अनुसार सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी 41% वोटों के साथ जीत मिल सकती है। जबकि विपक्षी लेबर को 36% वोट मिल सकते हैं।

12 भारतवंशी पिछले चुनाव में संसद पहुंचे थे
2017 के चुनाव में 12 भारतवंशी संसद पहुंचे थे। इस बार लेबर के नवेंदु मिश्रा, कंजर्वेटिव के गगन महिंद्रा और क्लेयर कूटिन्हो भी हैं। कंजर्वेटिव की प्रीति पटेल, आलोक शर्मा, ऋषि सुनाक, शैलेश वारा और सुएला ब्रेवरमैन फिर जीत सकते हंै। लेबर पार्टी की प्रीत कौर और तनमनजीत की भी चर्चा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना