• Hindi News
  • Interesting
  • In the divorce case, the husband asked the court to allow the wife to fight with the sword, in the plea also mentioned U.N.

अमेरिका / तलाक के केस में पति ने कोर्ट से पत्नी से तलवार युद्ध की इजाजत मांगी, दलील में यूएन का भी जिक्र किया

In the divorce case, the husband asked the court to allow the wife to fight with the sword, in the plea also mentioned U.N.
X
In the divorce case, the husband asked the court to allow the wife to fight with the sword, in the plea also mentioned U.N.

  • अमेरिका के कंसास में पति डेविड ऑस्ट्रोम ने केस को सुलझाने के लिए जज क्रेग ड्रेस्मिअर से अजीबो गरीब मांग की
  • डेविड ने तलवार ढूंढने और युद्ध की तैयारी के लिए 12 हफ्तों का वक्त भी मांगा है, मामले में कोर्ट अभी कोई फैसला नहीं लिया है

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 09:16 AM IST

कंसास. दुनिया भर की अदालतों में कई दिलचस्प मामले आते हैं। इनमें तलाक के मामले भी हैं, लेकिन अमेरिका के कंसास में तलाक का दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल, डेविड ऑस्ट्रोम नाम के शख्स ने कोर्ट से मांग की है कि तलाक का केस सुलझाने के लिए उसे तलवार से अपनी पत्नी से युद्ध करने की इजाजत दी जाए।


डेविड ने अपील में लिखा- "मेरी पूर्व पत्नी ब्रिजेट ऑस्ट्रोम ने मुझे कानूनी तौर पर खत्म कर दिया है। ब्रिजेट के वकील मैथ्यू हडसन ने मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार किया, जिससे मैं निराश हूं। मुझे पत्नी से तलाक के लिए तलवार से युद्ध की इजाजत दी जाए। इतना ही नहीं, डेविड ने विशेष तलवार ढूंढने और युद्ध की तैयारी के लिए कोर्ट से 12 हफ्तों का वक्त भी मांगा है।" 

ऑस्ट्रोम ने अपनी दलील में संयुक्त राष्ट्र का भी जिक्र किया। उन्होंने जज क्रेग ड्रेस्मिअर से कहा- "संयुक्त राष्ट्र में स्पष्ट रूप से युद्ध से मुकदमे को खत्म करने पर कभी भी प्रतिबंध या रोक नहीं लगाई गई है।" दलील मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रोम ने उदाहरण देते हुए कहा- "1818 में ब्रिटेन की एक अदालत में मुकदमे को युद्ध के जरिए ही खत्म किया गया था।"

पत्नी चाहे तो उसका भी तलवार युद्ध कर सकता है
डेविड ने कहा है कि ब्रिजेट चाहे, तो युद्ध के लिए अपने वकील को चुन सकती हैं। इस पर ब्रिजेट के वकील ने कहा- "भले ही यूएन, अमेरिका और लोवा का संविधान युद्ध के लिए स्पष्ट रूप से मना नहीं करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इस प्रस्तावना को मान लें। हालांकि, कोर्ट ने फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं दिया है। यदि कोर्ट ने ऑस्ट्रोम को युद्ध की इजाजत दे दी तो यह अपनी तरह का पहला मुकदमा होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना