उत्तरप्रदेश / राज्यपाल ने टीबी पीड़ित बच्ची को गोद लिया, उन्हें देख कर्मचारियों ने 21 बच्चों को अपनाया



Uttar Pradesh Governor Anandiben Patel adopts TB girl child
X
Uttar Pradesh Governor Anandiben Patel adopts TB girl child

 

  • राज्यपाल पटेल ने कहा- प्रधानमंत्री ने 2025 तक देश को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा, इसी को ध्यान में रखते हुए फैसला किया
  • बच्चे स्वस्थ रहें, इसके लिए राज्यपाल और अन्य स्टाफ सुनिश्चित करेंगे कि बच्चों को उचित दवा और पौष्टिक भोजन मिल रहा है या नहीं

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2019, 02:45 PM IST

लखनऊ. उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टीबी से पीड़ित एक बच्ची को गोद लिया है। उनके नक्शे कदम पर चलते हुए राजभवन के कर्मचारियों ने टीबी से पीड़ित 21 अन्य बच्चों को अपनाया है। बच्चे स्वस्थ रहें, इसके लिए राज्यपाल और अन्य स्टाफ सुनिश्चित करेंगे कि बच्चों को उचित दवा और पौष्टिक भोजन मिल रहा है या नहीं।


आनंदीबेन पटेल ने कहा- "सभी बच्चे राजभवन के पास के एक इलाके से हैं। इसलिए उन पर ध्यान देना आसान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए राजभवन ने आगे बढ़कर टीबी से पीड़ित बच्चों को गोद लेने का फैसला किया।" 

 

बच्चे को गोद लेना बाध्यता नहीं, जिम्मेदारी है 

राजभवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल ने सुझाव दिया था कि राजभवन के पास के क्षेत्र से एक शुरुआत की जाए और बाद में इसका प्रसार किया जाए। राज्यपाल ने कहा- "एक बच्चे को गोद लेना बाध्यता नहीं है। यह एक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह समाज की मदद करे। जो लोग अमीर हैं, उन्हें उन लोगों के लिए कुछ पैसे देने चाहिए, जिन्हें मदद की जरूरत है। ये छोटे कदम हैं, लेकिन एक बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। इसलिए गरीबों की मदद करना आम आदमी की भी जिम्मेदारी है।"

 

DBApp

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना