• Hindi News
  • Interesting
  • Warren Buffett, world's fourth richest, adopts smartphone, abandons Samsung's flip phone and takes iPhone 11

अमेरिका / दुनिया के चौथे सबसे अमीर वॉरेन बफेट ने स्मार्टफोन अपनाया, सैमसंग का फ्लिप फोन छोड़कर आईफोन-11 लिया

वॉरेन बफेट का 1,500 रुपए कीमत वाला फोन खराब और नंबर बंद हो गया था। वॉरेन बफेट का 1,500 रुपए कीमत वाला फोन खराब और नंबर बंद हो गया था।
X
वॉरेन बफेट का 1,500 रुपए कीमत वाला फोन खराब और नंबर बंद हो गया था।वॉरेन बफेट का 1,500 रुपए कीमत वाला फोन खराब और नंबर बंद हो गया था।

  • बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे के पास एपल में 5.18 लाख करोड़ रु. की 5.5 फीसदी हिस्सेदारी है
  • बफेट ने एक इंटरव्यू में कहा- आईफोन को फोन की तरह ही इस्तेमाल करता हूं, गेम खेलने और सोशल मीडिया के लिए नहीं

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 04:19 PM IST

न्यूयॉर्क. दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स वॉरेन बफेट बड़े दानदाता होने के अलावा सादगीपूर्ण जीवन जीने वाले व्यक्ति की तौर पर भी जाने जाते हैं। वे कई साल से सैमसंग का वह फ्लिपफोन इस्तेमाल करते आ रहे थे, जिसकी कीमत महज 20 डॉलर (करीब 1,500 रुपए) थी, लेकिन अब उन्होंने पिछले कुछ महीनों से इसकी जगह एपल के स्मार्टफोन आईफोन-11 यूज करना शुरू कर दिया है। इसका खुलासा खुद वॉरेन बफेट ने एक इंटरव्यू में किया। 

उन्होंने कहा, मेरा फ्लिपफोन हमेशा के लिए बंद हो गया है और नंबर भी बदल गया है। लिहाजा पिछले कुछ महीनों से आईफोन 11 इस्तेमाल करने लगा हूं। आप 89 साल के जिस शख्स को देख रहे हैं उसने हाल में आईफोन-11 के साथ शुरुआत की है। मैं अन्य की तरह फोन के सारे फीचर्स इस्तेमाल नहीं करता। मैं इसे एक फोन की तरह ही इस्तेमाल करता हूं, गेम खेलने और सोशल मीडिया फीड्स पढ़ने के लिए नहीं।

मैने खरीदा नहीं तोहफे में मिला है
बफेट ने कहा, मैंने यह आईफोन-11 खरीदा नहीं है, बल्कि मुझे तोहफे में मिला है। बफेट को कई लोगों ने आईफोन गिफ्ट किए हैं, इनमें एपल के सीईओ टिम कुक भी शामिल हैं। इससे पहले 2018 में कुक ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था बफेट को आईफोन चलाने-सिखाने में मदद के लिए उनके पास व्यक्तिगत रूप से ओमाहा जाने के लिए तैयार हैं। बफेट का आईफोन-11 को अपनाना इसलिए अहम है कि उनकी कंपनी बर्कशायर हैथवे के पास आईफोन बनाने वाली कंपनी एपल में करीब 5.5% हिस्सेदारी है।

बफेट 6.31 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं
ब्लूमबर्ग बिलियनेयरर्स इंडेक्स के मुताबिक वॉरेन बफेट के पास 8,760 करोड़ डॉलर (6.31 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है। बफेट की कंपनी बर्कशायर हेथवे ने शनिवार को ही दिसंबर तिमाही में मुनाफा 29.2 अरब डॉलर होने की जानकारी दी है। इसकी आय 4.4 अरब डॉलर रही है। जबकि कैश सरप्लस 128 अरब डॉलर है। बर्कशायर हैथवे अमेरिका की सबसे अधिक मार्केट वैल्यू वाली कंपनियों में से एक है। इसका मूल्य 560 अरब डॉलर (40.32 लाख करोड़ रुपए) है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना