• Hindi News
  • Interesting
  • After a relationship for 6 years, a 30 year old girl will marry Boeing in March, sleeps daily with a toy model

जर्मनी / युवती विमान से मार्च में शादी करेगी, 6 साल पहले जिंदगी भर साथ रहने की योजना बनाई थी

After a relationship for 6 years, a 30-year-old girl will marry Boeing in March, sleeps daily with a toy model
X
After a relationship for 6 years, a 30-year-old girl will marry Boeing in March, sleeps daily with a toy model

  • मिशेल कोबके ने बताया- उसने प्लेन को पहली बार बर्लिन टेगल एयरपोर्ट पर देखा था, वह तभी से विमान से प्यार करने लगी
  • यह एक तरह का डिसऑर्डर, जिसे ऑब्जेक्टोफिलिया कहते हैं

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2020, 11:17 AM IST

बर्लिन. जर्मनी की राजधानी बर्लिन में रहने वाली 30 साल की युवती बोइंग 737-800 से मार्च में शादी करेगी। शादी एम्स्टर्डम में होगी। उसने पहली बार बोइंग विमान को टेगल एयरपोर्ट पर मार्च 2014 में देखा था। तभी से उससे प्यार करने लगी थी और शादी की योजना बनाई थी। युवती का नाम मिशेल कोबके है। उसे बोइंग के विंग, विंगलेट्स और थ्रस्टर्स बहुत अच्छे लगते हैं। कोबके के मुताबिक, यह उसका लॉन्ग डिस्टेंस लव है। वह विमान को प्यार से सात्स बुलाती है। जर्मन भाषा में यह शब्द प्रिय के लिए बोला जाता है।

पेशे से सेल्सवुमन मिशेल का जब भी मन होता वह बोइंग विमान को देखने एयरपोर्ट पहुंच जाती। पिछले साल सितंबर में महिला ने विमान के विंग्स को किस करते हुए कुछ फोटो भी खिंचवाई थी। मिशेल की होबी एयरक्राफ्ट के पार्ट एकत्रित करना है। वह एक दिन बोइंग विमानों की मैकेनिक बनना चाहती हैं।

मिशेल ऑब्जेक्टोफिलिया से ग्रसित 
विमान से दूरी कम महसूस हो इसके लिए उसने एक विमान का टॉय मॉडल भी खरीद लिया है, जिसे वह हमेशा अपने घर पर रखती है। उसी के साथ सोती है। मिशेल का कहना है कि हमारे इस अनोखे रिश्ते पर परिवार ने कभी आपत्ति नहीं जताई। हालांकि, कुछ दोस्तों को कहना है। उसे विमान से प्यार है, जोकि एक तरह का डिसऑर्डर है, जिसमें नॉन लिविंग ऑब्जेक्ट्स से प्यार हो जाता है। इसे ऑब्जेक्टोफिलिया कहते हैं।

पहली नजर में प्यार हो गया था 
मिशेल का कहना है, ‘‘2011 में वह एक व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में थी, लेकिन उनके बीच प्यार नहीं हो पाया। इस घटना ने मुझे तोड़ दिया था। सात्स उसका पहला प्यार है। हरेक एयरक्रॉफ्ट अलग दिखता है, लेकिन मेरा बोइंग 737-800 प्लेन सबसे अलग है। मेरे प्यार को समझना आसान नहीं है, क्योंकि मैं उससे तब मिलती हूं, जब मैं उसमें यात्रा करती हूं।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना