• Hindi News
  • National
  • Woman Created Anti coronavirus Tent So That Daughter Can Study Online Outside Home

महिला ने एंटी-कोरोनावायरस टेंट बनाया ताकि बेटी घर के बाहर ऑनलाइन पढ़ाई कर सके

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घर के बाहर इस टेंट में बेटी रोजाना ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है। - Dainik Bhaskar
घर के बाहर इस टेंट में बेटी रोजाना ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है।
  • हुबेई प्रांत के एक गांव में 7 साल की बी मेनगी रोजाना ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करती है
  • घर के अंदर इंटरनेट नेटवर्क बेहतर नहीं मिलता, इसलिए पॉलिथीन से एंटी-कोरोनावायरस टेंट बनाया गया

वुहान. चीन में लोगों को कोरोनावायरस के कहर की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। बाजार, ऑफिस और ट्रांसपोर्ट बंद हैं। लोग घर में कैद हैं। यहीं से काम कर रहे हैं। ऐसा ही नजारा हुबेई प्रांत के सुदूर गांव में देखने को मिला। यहां एक महिला ने अपनी बेटी की ऑनलाइन क्लासेस के लिए घर से बाहर एंटी-कोरोनावायरस टेंट बनाया है। दरअसल, उसके घर के अंदर इंटरनेट नेटवर्क ठीक से नहीं मिलता है। इसलिए उसने घर के बाहर टेंट लगाकर अस्थाई क्लास रूम बना दिया। अब उसकी बेटी बी मेनगी रोज यहां बैठकर बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है।


चीन के कई प्रांतों में स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं, ताकि उन्हें वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। वायरस के कारण स्कूलों में छुटि्टयां घोषित कर दी गई हैं। लेकिन बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसलिए शिक्षक ट्‌यूटोरियल बनाकर मोबाइल एप और लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए कक्षाएं ले रहे हैं।

यह क्लास निंग्जिया प्रांत के एक स्कूल की है।
यह क्लास निंग्जिया प्रांत के एक स्कूल की है।

एक महिला जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर घूम रही
कोरोनावायरस से बचने के लिए लोग कुछ अलग तरीके भी अपना रहे हैं। सिचुआं प्रांत के शहर लुजोहू में एक महिला इस वायरस से बचने के लिए एक बड़ा सा जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर घूम रही है। पिछले दिनों एक हॉस्पिटल में यह महिला जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर पहुंची, जहां किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। महिला की पहचान सिर्फ नाम से हुई है। उसने बताया कि मैं अपने पिता से मिलने अस्पताल पहुंची थी। उसने कहा कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। इससे फर्क नहीं पड़ता है। 

मरने वालों की तादाद 2236 पहुंची 
समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, चीन में गुरुवार को कोरोनावायरस के 411 नए मामले सामने आए। वहीं, मरने वालों की तादाद 2236 हो गई है। अभी तक 75400 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। 



खबरें और भी हैं...