• Hindi News
  • Interesting
  • Excess baggage fees: Woman Wears 2.5 KG Clothing To Not Pay Excess baggage fines On Flight

फिलीपींस / महिला पैसेंजर ने अतिरिक्त लगेज फीस देने से बचने के लिए 2.5 किलो के कपड़े पहने

फिलीपींस की रहने वाली गेल रोड्रिगेज। फिलीपींस की रहने वाली गेल रोड्रिगेज।
X
फिलीपींस की रहने वाली गेल रोड्रिगेज।फिलीपींस की रहने वाली गेल रोड्रिगेज।

  • गेल रॉड्रिगेज के लगेज का वजन 9 किलो था, फिलीपींस में हवाई यात्रा के दौरान 7 किलो तक कोई फीस नहीं लगती 
  • गेल ने बताया- मैं सिर्फ दो किलो वजन के लिए फीस नहीं देना चाहती, इसलिए कपड़े निकालकर पहन लिए

दैनिक भास्कर

Oct 19, 2019, 05:50 PM IST

मनीला.  फिलीपींस की एक महिला ने हवाई यात्रा के दौरान एयरपोर्ट पर लगने वाली अतिरिक्त लगेज फीस से बचने के लिए ढाई किलो के कपड़े पहन लिए। दरअसल, कुछ दिन पहले गेल रॉड्रिगेज मनीला एयरपोर्ट पर उतरी थी। चेक-इन के दौरान जब उसके सामान का वजन किया गया तो वह तय सीमा से दो किलो ज्यादा निकला, जिसके बाद उसने ज्यादा से ज्यादा कपड़े पहनकर अपने लगेज का वजन कम कर लिया। गेल की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कुछ लोग तारीफ भी कर रहे हैं। 

 

गेल ने बताया, "एयरपोर्ट पर चेक-इन के दौरान स्टाफ ने मुझे बताया कि आपके बैग का वजन नौ किलो है, जबकि हवाई यात्रा के दौरान सिर्फ सात किलो वजन ही मुफ्त साथ ले जा सकते हैं। इससे ज्यादा वजन के बदले में फीस देना पड़ेगी।इसके बाद महिला ने बैग से ढेर सारे कपड़े निकालकर उन्हें एक के ऊपर एक पहन लिया।"  उसके मुताबिक, "मैं उन्हें अतिरिक्त सामान ले जाने के बदले फीस नहीं देना चाहती थी, क्योंकि वो सिर्फ दो किलो ही ज्यादा था। इसलिए मैंने बैग खोलकर उसमें से टीशर्ट, पैंट और जैकेट्स निकालकर पहन लिए। जबकि उसमें से कुछ गीले भी थे। इसके बाद जब बैग का वजन किया गया तो वो 6.5 किलो ही निकला।" 

 

भयानक गर्मी लग रही थी

गेल रॉड्रिगेज का कहना है कि अब दोबारा वो कभी ऐसा नहीं करेगी। क्योंकि इतने कपड़े पहनने के बाद भयानक गर्मी लग रही थी। हालांकि, महिला ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वो कहां से कहां तक और किस एयरलाइन से सफर कर रही थी।

 

वायरल हो गई फेसबुक पोस्ट

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब रॉड्रिगेज ने उस दिन एयरपोर्ट पर पहने ढेर सारे कपड़ों के साथ अपनी तस्वीर फेसबुक पर शेयर की। पोस्ट के साथ लिखा, #एक्सेसबैगेजचैलेंज एक्सेप्टेड। उसकी ये पोस्ट कुछ ही वक्त में वायरल हो गई और अब तक उस पर 34 हजार से ज्यादा लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं, साथ ही 21 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। रोड्रिगेज का कहना है कि अगर उसे पता होता कि उसकी पोस्ट वायरल हो जाएगी तो वो थोड़े अच्छे पोज में अपना फोटो खिंचवाती।

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना