जमैका / महिला ने लाखों डॉलर से भरा बैग लौटाया, अब कंपनी उसके बच्चों की शिक्षा का ख्याल रखेगी

Dainik Bhaskar

May 22, 2019, 09:50 AM IST



Woman who returned BIG cash BAG IN  Kingston
Woman who returned BIG cash BAG IN  Kingston
X
Woman who returned BIG cash BAG IN  Kingston
Woman who returned BIG cash BAG IN  Kingston

  • गरीब महिला एकैशा ग्रीन ने लंबे वक्त तक एटीएम के पास बैग के मालिक का इंतजार किया
  • जब कोई नही आया तो पुलिस में जमा करने का फैसला किया, अब सभी उसके फैसले की तारीफ कर रहे
     

किंगस्टन. जमैका की राजधानी किंगस्टन में एक गरीब महिला एकैशा ग्रीन को सेंट्रल पुलिस स्टेशन के एक एटीएम में बैग मिला। उसने उसे खोला तो अंदर 500 तथा 1000 डॉलर के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे। इतने डॉलर देख वह कुछ पल के लिए स्तब्ध रह गई। फिर उसने इधर-उधर देखा, कहीं कोई नहीं था।

 

ग्रीन ने काफी लंबा इंतजार किया कि जिस किसी का बैग होगा, शायद वह लेने आ जाए। उसे नहीं पता था कि बैग में कुल कितने डॉलर हैं। कुछ पल के लिए वह सोचने लगी कि उसके पास कोई जॉब भी नहीं है, न ही आय का कोई अन्य साधन है। इतने डॉलर से तो उसकी जिंदगीभर की गरीबी दूर हो सकती है। बच्चों को ठीक से पढ़ा सकती है। घर, गाड़ी और भी न जाने क्या-क्या। अभी उसकी मां ने उससे 200 डॉलर मांगे थे, लेकिन वह नहीं दे पाई थी। फिर उसने दृढ़ता से सोचा यह धन मेरा नहीं है। मुझे ईमानदारी से इसे पुलिस को सौंप देना चाहिए।

 

बैग पुलिस स्टेशन में जमा किया :  यह घटना इसी मंगलवार की है। फिर उसने उस भारी बैग को उठाया और पुलिस स्टेशन जाकर जमा करा दिया।  पुलिस ने उस बैग को उसके मालिक तक पहुंचा दिया। वह एक कॉर्पोरेट कंपनी का धन था। इसके बाद तो ग्रीन की ईमानदारी सार्वजनिक होने लगी। उस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सहित कई अफसर ग्रीन के पास पहुंचे और इनाम के रूप में उसे 12 लाख डॉलर दिए।

 

कंपनी ने आगे भी मदद का भरोसा दिलाया : उन्होंने कहा कि हम आपको आगे भी मदद करेंगे, हम यह भी देखेंगे कि आपके दोनों बच्चे किस तरह शिक्षा हासिल करते हैं। उन्हें कोई कठिनाई न आए, इस पर हम निगाह रखेंगे। उनकी सहयोगी कंपनी नेस्ले ने वादा किया है कि दोनों बच्चों को सालभर तक मुफ्त में दूध की आपूर्ति की जाएगी। इतना धन पाकर ग्रीन की खुशी का ठिकाना नहीं था। इसके अलावा कई अन्य संस्थाओं ने भी उसकी ईमानदारी की सराहना करते हुए उपहार देना शुरू कर दिए।

COMMENT