दुबई / 141 करोड़ रुपए की बेशकीमती जूतियां; इनमें 30 कैरेट के हीरे, उल्कापिंड के टुकड़े जड़े हैं

दी मून स्टार' जूतियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया। दी मून स्टार' जूतियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया।
X
दी मून स्टार' जूतियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया।दी मून स्टार' जूतियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया।

  • दी मून स्टार नाम की इन जूतियों को दुबई मरीना में एक याट पर पेश किया गया
  • इन्हें इटली के मशहूर डिजाइनर एंतोनियो विएत्री ने डिजाइन किया है

दैनिक भास्कर

Oct 13, 2019, 10:54 AM IST

दुबई. दुबई मरीना में एक लॉन्च प्रेजेंटेशन के दौरान बेशकीमती जूतियां प्रदर्शित की गईं। इनकी कीमत करीब 141.33 करोड़ रुपए (1.99 करोड़ डॉलर) है। शुक्रवार को इनका अनावरण एक लग्जरी याट पर किया गया। इसके साथ इन जूतियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया। इससे पहले  110 करोड़ रुपए (1.55 करोड़ डॉलर) के सबसे महंगे जूतों का रिकॉर्ड दर्ज था।

 

'दी मून स्टार' जूतियों की इस जोड़ी में 30 कैरेट के छोटे-छोटे हीरे लगे हैं। इसके अलावा, 1576 में अर्जेंटीना में मिले उल्कापिंड के टुकड़े भी लगे हैं। इस शू-पेयर को इटली के मशहूर डिजाइनर एंतोनियो विएत्री ने डिजाइन किया है।

 

shoe

 

विएत्री पहले भी बना चुके सोने के जूते
डिजाइनर विएत्री ने इनका निर्माण किसी रिकॉर्ड को ध्यान में रखकर नहीं किया था। इससे पहले 2017 में वह 24 कैरट गोल्ड के जूतों की जोड़ी बना चुके हैं। इनकी कीमत तब 23 लाख रुपए थी। मीडिया से बातचीत में विएत्री ने कहा, उनके शब्दकोश में भी असंभव जैसे शब्द के लिए जगह नहीं है।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना