स्विट्जरलैंड / चैरिटी नीलामी में दुनिया की सबसे महंगी घड़ी बिकी, कीमत 223 करोड़ रुपए



World's most expensive watch sells at charity auction in Switzerland
X
World's most expensive watch sells at charity auction in Switzerland

  • घड़ी की नीलामी सिर्फ पांच मिनट में हुई, पूरी रकम दान की जाएगी
  • 2017 में सबसे महंगी हाथ घड़ी का रिकॉर्ड डायटोना रोलैक्स के नाम था, जो 127 करोड़ रुपए में बिकी थी

Dainik Bhaskar

Nov 13, 2019, 06:35 PM IST

जिनेवा. स्विट्जरलैंड में पिछले दिनों नीलामी में एक घड़ी 223 करोड़ रुपए (31 मिलियन स्विस फ्रैंक) में बिकी। इसे दुनिया की सबसे महंगी घड़ी माना जा रहा है। यह दुनिया की किसी भी रिस्ट्वॉच के लिए दी गई अब तक की सबसे ज्यादा रकम है। हालांकि, यह नीलामी चैरिटी के लिए की गई थी। पूरी रकम दान की जाएगी।

 

यह नीलामी शनिवार को जिनेवा के फोर सीजंस होटल डेस बर्गस में हुई। इसे बिकने में मात्र पांच मिनट लगे और टेलीफोन के जरिए एक व्यक्ति ने इसे खरीदा। इसे किसने खरीदा इसका खुलासा नहीं किया गया है। 

 

ओनली वॉच है इसका नाम

 

  • यह घड़ी पाटेक फिलिप कंपनी की है। इसका नाम ओनली वॉच है। ऑक्शन की शुरुआत में घड़ी 2.5 से 3 मिलियन स्विस फ्रैंक में बिकने की उम्मीद की जा रही थी। इससे पहले डायटोना रोलैक्स घड़ी दुनिया की सबसे महंगी घड़ी थी, जो करीब 127 करोड़ रुपए में बिकी थी।
  • जिनेवा में क्रिस्टी के वॉच विभाग की प्रमुख सबीन केगेल ने कहा, हाथ घड़ियों के मुकाबले पाटेक फिलिप में 20 तरह के फीचर्स हैं। यह कॉफी बनाने को छोड़कर लगभग सब कुछ करती है। पटेक फिलिप ग्रैंडमास्टर चाइम 6300 ए-010 घड़ी में 4 डिजिट ईयर डिस्प्ले, दो डायल, पांच रिंगटोन हैं, जो इसे दूसरों से अलग बनाते हैं।

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना