जज्बा / 96 साल की उम्र में गोताखोरी कर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, समुद्र में 48 मिनट में 42 मीटर गहराई नापी



World War II veteran breaks his own scuba diving record at the age of 96
X
World War II veteran breaks his own scuba diving record at the age of 96

  • वूले ने 28 अगस्त को 96वां जन्मदिन मनाया है, इस दिन एक प्रतियोगिता भी रखी , इसमें 47 गोताखोरों ने हिस्सा लिया
  • वूले ने तीन साल पहले 44 मिनट में 40.6 मीटर गहरा गोता लगाया था, उनका यह रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया 

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2019, 01:06 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क.  दूसरे विश्व युद्ध का हिस्सा रहे 96 साल के रे वूले ने अपने 96वें जन्मदिन पर समुद्र में 42 मीटर तक गोता लगाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्हें 42.4 मीटर तक गहराई में जाने के लिए 48 मिनट का वक्त लगा। तीन साल पहले 93 साल की उम्र में उन्होंने 44 मिनट में 40.6 मीटर तक गहराई नापी थी। इनके रिकॉर्ड को अब कोई अब तक नहीं तोड़ गया है।

विश्व युद्ध में थे रेडियो ऑपरेटर

  1. रिपब्लिक ऑफ साइप्रस के रहने वाले वूले ने 28 अगस्त को अपना 96वां जन्मदिन मनाया है। उनका कहना है कि प्रतियोगिता के दौरान 47 अन्य गोताखोरों ने हिस्सा लिया था। मुझे समुद्र में गोताखोरी करना बेहद पसंद है। आगे भी ऐसे ही काम करता रहूंगा और पूरा रिकॉर्ड तोड़कर फिर नया मुकाम हासिल करूंगा।

     

    ''

     

  2. वूले दूसरे विश्व युद्ध में एक रेडियो ऑपरेटर थे। इस युद्ध के 75 साल बाद उनकी फिटनेस और गोताखोरी की कला सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है। वूले की बहादुरी और कारनामों पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई है, जिसका नाम 'लाइफ बिगिन्स एट 90s'। इसका प्रदर्शन बोस्निया-हर्जेगोविना फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा।

     

    ''

     

  3. इस उपलब्धि पर बात करते हुए वूले ने कहा- 'यह अविश्वसनीय है। मैं 59 साल से समुद्र में गोता लगा रहा हूं। हाल ही में की गई डाइविंग मेरे लिए सबसे यादगार थी, क्योंकि मेरे साथ कई अन्य गोताखोर थे।लेकिन कोई और रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया। मैं अगले साल एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ना चाहूंगा। 

     

    ''

     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना