• Hindi News
  • Interesting
  • Young man pens fake coronavirus and intimidates passengers, jails for 5 years and fined Rs 5.5 lakh

रूस / मेट्रो में कोरोनावायरस को लेकर प्रैंक करना महंगा पड़ा, 5 साल की जेल हो सकती है; वीडियो वायरल

कोरोनावायरस प्रैंक से मेट्रो में मौजूद लोग डर गए और भागने लगे।
X

  • यह वीडियो मेट्रो में कब फिल्माया इसका पता नहीं चला है, लेकिन 2 फरवरी को इसे प्रैंक साइट पर पोस्ट किया गया 
  • इसके बाद यह वायरल हो गया, पुलिस इस मामले में आरोपी के दो साथियों की तलाश कर रही है

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2020, 07:53 PM IST

मॉस्को. रूस में एक प्रैंकस्टर को कोरोनावायरस को लेकर प्रैंक करना महंगा पड़ा। युवक पर सार्वजनिक जगह पर लोगों को परेशान करने और डराने के आरोप में 5 साल की जेल और 5.5 लाख (5 लाख रूबल) रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है। यह वीडियो वायरल हो रहा है।

प्रैंक साइट पर इस वीडियो की 2 फरवरी को पहली फुटेज सामने आई थी। हालांकि, साइट से इसे हटा दिया गया है। लेकिन यह साफ नहीं है कि इसे कब फिल्माया गया था। पुलिस ने इसे सोमवार को अरेस्ट किया था। पुलिस इसके दो साथियों की तलाश कर रही है, जिन्होंने इसे फिल्माने में मदद की थी। दरअसल, युवक ने मेट्रो ट्रेन के अंदर लोगों के सामने गिरने का अभिनय किया। जैसे ही लोग उसकी मदद करने आगे उसने मिर्गी आने की एक्टिंग की। इससे लोगों में दहशत फैल गई और लोग भागने लगे।

प्रैंक का मकसद लोगों को सावधान करना था

युवक के वकील ने बताया, उसके क्लाइंड के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उसने सरेंडर कर दिया। उसने सोचा नहीं था कि स्थिति इतनी बिगड़ जाएगी। मेट्रो में प्रैंक करने का मकसद लोगों को डराना या परेशान करना नहीं था। वह लोगों को सावधान करना चाहता था। वह बताना चाहता था कि ऐसी स्थिति से कैसे निपटें। उन्होंने बताया कि युवक ने पहले भी हमारे समाज से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर कई वीडियो बनाए हैं। 

रूस में अब तक सिर्फ केस सामने आए

रूस में कोरोनावायरस के दो केस सामने आए हैं। साइबेरिया में ही 144 लोगों को संक्रमण की आशंका के चलते निगरानी कैंप में रखा गया है। उधर, चीन में चीन में कोरोनावायरस से अब तक 1113 लोगों की मौत, 44 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना