कनाडा / 13 साल के बच्चे ने गो प्रो कैमरे से 27 साल से लापता महिला का पता लगाया

13-year-old child traces missing woman for 27 years with Go Pro camera, British Columbia
X
13-year-old child traces missing woman for 27 years with Go Pro camera, British Columbia

  • ब्रिटिश कोलंबिया के रहने वाले मैक्स ने ग्रिफिन झील में डूबी हुई कार देखी थी 
  • पानी के भीतर जाकर वीडियो बनाया, पुलिस ने तीन दिन बाद कार को बाहर निकाला
  • कार नंबर से पता चला महिला का नाम जैनेट फैरिस है, वह 1992 से गाड़ी के साथ लापता थी

दैनिक भास्कर

Sep 10, 2019, 08:24 AM IST

ओटावा. कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के एक 13 साल बच्चे के शौक ने 27 साल पहले गायब हुई महिला को खोज निकाला। मैक्स वेरेंका अपने गो-प्रो कैमरे से नेचर के फोटो खींचता है। पिछले दिनों वह ग्रिफिन झील के किनारे फोटो खींच रहा था। तो उसे पानी में कुछ चमकदार दिखाई दी। वह अपने परिवार को लेकर आया तो पाया कि यह चमकदार चीज कोई गाड़ी है। मैक्स की मॉम नैंसी ने बताया कि यह गाड़ी किनारे से सिर्फ 10 फीट दूरी पर थी और झील में पानी का स्तर भी सिर्फ 20 फीट ही था।

 

मैक्स ने गो प्रो कैमरे से पानी के भीतर जाकर फोटो और वीडियो बनाया और पुलिस को सौंप दिया। इसके तीन दिन बाद पुलिस ने इस कार को झील से बाहर निकाला तो इसमें उन्हें एक महिला का कंकाल भी मिला। वैंकूवर की रहने वाली जैनेट फैरिस नाम की 69 साल की यह महिला 1992 से लापता थी और 27 साल से उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका था।

 

कार नंबर से मिली महिला की जानकारी
मैक्स ने बताया कि वह चीजों को उत्सुकता से देखने का आदी है, लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी यह आदत 27 साल से लापता महिला को तलाशने में काम आ सकती है। पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने इस कार को बाहर निकाला और उसके नंबर को चेक किया तो उन्हें पता चला कि यह जैनेट की कार है। 1992 में जैनेट उस समय लापता हो गई थी। किसी हादसे में उनकी गाड़ी झील में गिर गई होगी तभी से यहीं पड़ी थी।

 

Brief News - DBApp  

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना