पाकिस्तान में बस में आग लगने से 18 जिंदा जले:सभी बाढ़ पीड़ित; एयर-कंडीशनिंग सिस्टम में खराबी के कारण हुआ हादसा

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के जमशोरो जिले में बुधवार को एक यात्री बस में आग लग गई। हादसे में 8 बच्चों सहित 18 लोग जिंदा जल गए, जबकि कई लोग घायल हो गए। सभी को जमशोरो अस्पताल ले जाया गया है।

जमशोरो के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जावेद बलूच के अनुसार, बस कराची से खैरपुर नाथन शाह लौट रही थी। नूरीयाबाद के पास इसमें आग गई और 18 लोगों की मौत हो गई। बस में बैठे यात्री बाढ़ प्रभावित लोग थे और घर वापस जा रहे थे। सभी मुगैरी समुदाय से थे। हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया गया। शवों और घायलों को जमशोरो के लियाकत यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया है।

बस में करीब 35 लोग सवार थे
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आग कोच के एयर-कंडीशनिंग सिस्टम में खराबी के कारण लगी थी, जिसने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। आग से बचने के लिए कुछ यात्री बस से कूद गए। बताया जा रहा है कि बस में करीब 35 लोग सवार थे।

पीड़ित परिवारों को मिलेगी मदद
घटना पर संज्ञान लेते हुए सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने जमशोरो के डिप्टी कमिश्नर को तुरंत एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि प्रशासन परिवारों को हर तरह की मदद करेगा। CM मुराद ने घटना की जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

सेंटोरस मॉल इस्लामाबाद का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल है।
सेंटोरस मॉल इस्लामाबाद का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल है।

इस्लामाबाद के एक शॉपिंग मॉल में आग
इससे पहले 9 अक्टूबर को इस्लामाबाद के एक शॉपिंग मॉल में आग गई थी। आग सेंटोरस इमारत में लगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मॉल के फूडकोर्ट में मौजूद एक रेस्टोरेंट में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद आग फैल गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ और 2 घंटे में आग पर काबू पा लिया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है।