नॉर्वे की राजधानी पर आतंकी हमला:ओस्लो में लंदन पब के बाहर गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, 21 घायल

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में हुए मास शूटिंग में 2 लोगों की जान चली गई है, जबकि 21 लोग घायल हुए हैं। राजधानी स्थित ‘लंदन गे बार’ के बाहर यह शूटिंग हुई है। यह हमला तब हुआ जब शहर शनिवार को होने वाले एक सलाना ‘प्राइड परेड’ के लिए तैयार था। इस हमले के बाद प्राइड प्रेड को कैंसिल कर दिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच टेररिस्ट एक्ट के तहत कर रही है।

प्राइड प्रेड कैंसिल की
इस मामले के बाद पुलिस ने एक 42 साल के व्यक्ति को मर्डर, एटेंप्टेड मर्डर और टेररिस्ट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। ओस्लो प्राइड वेबसाइट ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा, ‘हम जल्द ही फिर से प्राउड होते हुए दिखेंगे, लेकिन आज, हम अपने प्राइड सेलिब्रेशन को घर से मनाएंगे’। संगठन ने लोगों को किसी भी तरह के प्राइड प्रेड में शामिल होने से मना किया है।

नॉर्वे के प्रधानमंत्री ने व्यक्त की संवेदना
नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोर ने इसे "निर्दोष लोगों पर भयानक और चौंकाने वाला हमला" बताते हुए पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की। नार्वे की संसद के अध्यक्ष मसूद घरखानी ने भी पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की। हमले के बाद लंदन पब ने फेसबुक पर शेयर एक स्टेटमेंट में इस घटना की निंदा करते हुए इसे भयानक और इविल बताया। पब ने बताया कि उनके सभी स्टाफ सुरक्षित हैं। पब ने पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

शांति पुरस्कार के लिए जाना जाता है ओसलो
नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नोबेल पीस प्राइज दिया जाता है। अल्फ्रेड नोबेल ने ये जिम्मेदारी नॉर्वे को दी थी, लेकिन आज उसी नॉर्वे में आतंकवादी हमले देखे जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...