• Hindi News
  • International
  • 29 Lakh In Maryland On Vaccination In America, Opportunity To Win 5 Prizes Of 7.5 Crores In Ohio

वैक्सीनेशन के लिए कर रहे जागरूक:अमेरिका में वैक्सीन लगवाने पर मैरीलैंड में रोज 29 लाख, ओहियो में 7.5 करोड़ रुपए के 5 इनाम जीतने का मौका

5 महीने पहलेलेखक: वॉशिंगटन से भास्कर के लिए रोहित शर्मा
  • कॉपी लिंक
अमेरिका के मैरीलैंड और ओहियो में वैक्सीन लगवाने के बाद लॉटरी निकाली जाएगी, जिसमें दोनों राज्यों को मिलाकर करीब 60 करोड़ रुपए जीतने का मौका दिया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
अमेरिका के मैरीलैंड और ओहियो में वैक्सीन लगवाने के बाद लॉटरी निकाली जाएगी, जिसमें दोनों राज्यों को मिलाकर करीब 60 करोड़ रुपए जीतने का मौका दिया जा रहा है।

अगर आप अमेरिका के मैरीलैंड या ओहियो में रहते हैं, और अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, तो करोड़ों रुपए जीत सकते हैं। दरअसल, इन दोनों राज्यों में वैक्सीन लगवाने के बाद लॉटरी निकाली जाएगी, जिसमें दोनों राज्यों को मिलाकर करीब 60 करोड़ रुपए जीतने का मौका दिया जा रहा है। इसकी शुरुआत 25 मई से हो चुकी है। मैरीलेंड के गवर्नर लैरी होगान ने राज्य लॉटरी के साथ पार्टनरशिप की है।

लॉटरी की घोषणा करते हुए होगान ने बताया कि लॉटरी में हर दिन करीब 29 लाख रुपए जीतने का मौका मिलेगा। यह अभियान 3 जुलाई तक करीब 40 दिनों तक चलेगा। इतना ही नहीं, 4 जुलाई को एक बंपर ड्रॉ भी निकाला जाएगा, जिसमें मेगा प्राइज के रूप में करीब 3 करोड़ रुपए जीतने का मौका मिलेगा। 18 साल से ज्याद उम्र के राज्य के निवासी वैक्सीन लगवाते ही अपने आप इस ड्रॉ में शामिल हो जाएंगे। इनमें वे लोग भी शामिल होंगे, जो लॉटरी के ऐलान से पहले ही टीका लगवा चुके हैं।

लॉटरी का ऐलान करने वाला मैरीलैंड इकलौता राज्य नहीं है। इसके अलावा ओहियो के गवर्नर माइक डिवाइन ने भी वैक्सीन लगवाने वालों के लिए इनाम का ऐलान किया है। इसके लिए उन्होंने करीब 35 करोड़ रुपए का इनाम रखा है। इसमें वैक्सीन लगवाने वाले 5 लोगों के पास 7-7 करोड़ रुपए जीतने का मौका है।

400 कॉलेज-यूनिवर्सिटी ने वैक्सीन अनिवार्य की

अमेरिका में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज कोरोना महामारी के बाद सामान्य स्थिति में लौटने की तैयारियां कर रहे हैं। इसके लिए वे हरसंभव कोशिश कर रहे हैंं। इसी कड़ी में अमेरिका के 400 से ज्यादा कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने छात्रों के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि ये सभी उन राज्यों में हैं, जिन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में जो बाइडेन के पक्ष में वोट दिए थे। वहीं ट्रम्प को वोट देने वाले राज्यों के सिर्फ 8 कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने वैक्सीन जरूरी किया है।

खबरें और भी हैं...