• Hindi News
  • International
  • 3 Students Formed A Company To Make Education App, It Has 30 Million Customers In 180 Countries

53 कर्मियों को 7.5 लाख रुपए का थैंक्यू बोनस:3 छात्रों ने एजुकेशन ऐप बनाने वाली कामी कंपनी बनाई, इसके 180 देशों में हैं 3 करोड़ ग्राहक

ऑकलैंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेंगजी वाॅन्ग, जॉर्डन थॉमस और एलीव सैमसन। - Dainik Bhaskar
हेंगजी वाॅन्ग, जॉर्डन थॉमस और एलीव सैमसन।

न्यूजीलैंड में यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों द्वारा स्थापित की गई एजुकेशन ऐप बनाने वाली कामी कंपनी ने अपने 53 कर्मचारियों को 10 हजार डॉलर यानी करीब साढ़े सात लाख रुपए का थैंक्यू बोनस दिया। कारण- कंपनी ने पिछले तीन सालों में 180 से अधिक देशों में 3 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर के जरिए 1,177% रेवेन्यू हासिल किया। इसके बाद उनकी कंपनी न्यूजीलैंड में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी के रूप में अपनी पहचान बना ली। ‘कामी’ की स्थापना 2013 में ऑकलैंड विश्वविद्यालय के हेंगजी वाॅन्ग, जॉर्डन थॉमस और एलीव सैमसन ने की थी। उत्तरी अमेरिका की स्कूलाें में यह ऐप 90 फीसदी उपयाेग में लाया जा रहा है। कंपनी के सीईओ वाॅन्ग का कहना है कि पिछले तीन सालाें में हमारी कंपनी के सभी साथियाें ने जी-जान से काम किया। तीन कराेड़ उपभाेक्ता के साथ हम सफलता का जश्न मनाने के लिए हमने सबकाे थैंक्यू बोनस के जरिए सम्मानित करने का फैसला किया।

पिछले हफ्ते स्पैंक्स भी कर चुकी है बोनस की घोषणा
अमेरिकी कंपनी स्पैंक्स ने भी पिछले हफ्ते अपने कर्मचारियों को दो प्रथम श्रेणी के विमान टिकट और 10,000 डाॅलर का बाेनस दिया। कंपनी की संस्थापक सारा ब्लेकली ने कहा कि स्पैंक्स की वैल्यूएशन 9 हजार कराेड़ रुपए होने का जश्न वह इसी तरह चौंकाकर देना चाहती थी।