पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • José Lopez Reunited With Family After 24 Years Secaucus Junction, New Jersey

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

24 साल पहले परिवार से बिछड़े व्यक्ति को पुलिस ने 24 फोन कॉल कर मिलाया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • न्यू जर्सी में रहने वाले जोश लोपेज 61 साल में दोबारा बेटी क्रिस्टी और एंजेला से मिले
  • मानसिक हालत खराब होने के चलते मियामी और फ्लोरिडा में भटके, बेघर रहने से खराब हुई थी हालत

न्यू जर्सी. अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले जोश लोपेज 24 साल बाद अगस्त के आखिरी दिनों में परिवार से दोबारा मिल सके। इन 24 सालों को लोपेज ने बेघर होकर गुजारा। उनके पास बचे सामाजिक सुरक्षा के पैसे भी पिछले महीने न्यू जर्सी की यात्रा में खर्च हो गए थे। परिवार और सहारे के लिए वह मियामी, फ्लोरिडा में खूब भटके। हालांकि, वह किसी से संपर्क नहीं कर सके। आखिरकर पुलिस ने 24 फोन कॉल कर उनकी मदद की, जिससे वह 61 साल की उम्र में दोबारा परिवार से मिल सके।
 

1) घर का पता सिर्फ ब्रेडले बीच याद था

न्यू जर्सी के ट्रांजिट ऑफिसर जोसुआ रोबल्स को लोपेज ट्रेन में सोते मिले थे। रोबल्स ने लोपेज की स्थिति देख उन्हें सेक्यूकस जंक्शन पर उतारा और उनके बारे में जानकारी मांगी, लेकिन लोपेज मानसिक हालत के कारण ज्यादा जानकारी नहीं दे पाए। उन्हें सिर्फ अपने घर के बारे में इतना पता था कि वे कभी ब्रेडले बीच के पास रहा कहते थे।  

 

इसके बाद पुलिस ने अपने सूत्रों से ब्रेडले बीच के आसपास के लोगों से लोपेज के परिवार के बारे में जानकारी मांगी। करीब 24 घरों में कॉल किया और वॉइस मेल भी भेजे। इसके बाद लोपेज की बेटियों ने वॉइस मेल का जवाब दिया। इसके बाद पुलिस ने लोपेज को उनके परिवार से मिलाने का प्रबंध किया।

परिवार से मिलाने से पहले पुलिस लोपेज को सेलून ले गई, नए कपड़े दिलवाए। इसके बाद लोपेज अपनी बेटियों से मिले। परिवार से मिलने के बाद लोपेज ने कहा, उसे ऐसा लग रहा है जैसे वह जन्नत में आ गया है। लोपेज के परिवार में दो बेटियां क्रिस्टी और एंजेला और उनके बच्चे मिले। बेटियों ने पिता को गले लगाया, हालांकि उनके बच्चे परिचित नहीं होने से झिझकते हुए मिले। इधर, पुलिस ने लोपेज के इलाज के लिए मेंटल हॉस्पिटल में भी नामांकन कराया है, ताकि वह जल्द ठीक हो सकें।   Brief News -  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें