पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • A Fire Broke Out Again At Beirut Port A Warehouse Built To Keep Oil And Tires At The Port Caught Fire, 190 People Were Killed In A Blast Here A Month Ago.

बेरूत पोर्ट पर फिर लगी आग:तेल और टायर रखने के लिए बनाए गए वेयरहाउस में आग लगी,एक महीने पहले यहीं पर हुए धमाके में 190 लोगों की जान गई थी

बेरूत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लेबनान की राजधानी बेरूत के पोर्ट पर गुरुवार को आग लगने के बाद पूरा इलाका धुआं से भर गया। फिलहाल इस पोर्ट का कंट्रोल लेबनान की सेना के हाथों में हैं।
  • आग बुझाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टर लगे, पोर्ट जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया
  • इससे पहले मंगलवार को भी आग लगी थी, जिसे जल्द बुझा लिया गया था

लेबनान की राजधानी बेरूत के पोर्ट पर गुरुवार को फिर आग लग गई। आसपास का इलाका धुएं से भर गया। यहीं पर एक महीने पहले हुए धमाके में 190 लोगों की मौत हुई थी। लेबनान आर्मी के मुताबिक, पोर्ट के ड्यूटी फ्री जोन के एक वेयरहाउस में आग लगी। यहां तेल और टायर रखे थे। आग पर काबू पाया जा रहा है। सेना के हेलिकॉप्टरों की भी मदद ली जा रही है। पोर्ट जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया। अभी आग लगने की वजह नहीं पता चली है। एक महीने पहले हुए धमाके से डरे लोग अचानक लगी इस आग से और ज्यादा डर गए। पोर्ट के आसपास रहने वाले लोगों ने खिड़कियां खोलकर एक दूसरे को आवाज देनी शुरू कर दी। लोकल मीडिया के मुताबिक, इलाके की कुछ कंपनियों ने अपने स्टाफ को तुरंत घर जाने को कह दिया।

लोगों को पोर्ट से दूर रहने की अपील की गई

बेरूत के गवर्नर मारवान अबॉड और स्थानीय अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे पोर्ट से दूर रहें। पोर्ट पर हफ्ते भर में यह दूसरी आग है। इससे पहले मंगलवार को भी यहां आग लगी थी, जिसे जल्द बुझा लिया गया था। इस घटना से जुड़ा वीडियो भी कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इसमें लोग को इधर-उधर भागते देखा जा सकता है।

4 अगस्त को बेरूत पोर्ट पर हुआ था बड़ा धमाका

बेरूत में 4 अगस्त को तट के पास विस्फोट हुआ था। अमोनियम नाइट्रेट के सात साल से रखे कंटेनर्स में धमाके हुए थे। इसकी धमक 240 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी। 10 किलोमीटर के दायरे में मौजूद घरों को नुकसान पहुंचा था। 190 लोगों की जान चली गई थी और 6500 लोग घायल हुए थे। हजारों बिल्डिंगों को नुकसान पहुंचा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें