मैक्सिको में 53 बैग में इंसानों के टुकड़े मिले:एक महीने पहले मुंह में इंसानी खोपड़ी ले जाता दिखा था कुत्ता, फिर शुरू हुई जांच

मैक्सिको सिटी10 दिन पहले
मैक्सिको में यह अक्टूबर के अंत का सबसे पहला वीडियो है।

मैक्सिको में एक बार फिर रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है। एक कुत्ते को सड़क पर इंसान का कटा हुआ हाथ लेकर दौड़ते देखा गया।

एक महीने में यह तीसरी बार है, जब कुत्तों को मानव शरीर के अंगों के साथ घूमते हुए देखा गया। पुलिस का कहना है इन सभी मामलों के पीछे ड्रग माफिया का हाथ है।

इससे पहले अक्टूबर के अंत में एक कुत्ते को इंसान का कटा सिर मुंह में दबाकर भागते हुए देखा गया था। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो अधिकारियों को मानव शरीर के टुकड़ों के साथ 53 बैग मिले। हालांकि लाशों की पहचान करने में पुलिस असफल रही।

पुलिस को सूचना मिली कि एक कुत्ते को इंसान का कटा हाथ लिए घूमते देखा गया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।
पुलिस को सूचना मिली कि एक कुत्ते को इंसान का कटा हाथ लिए घूमते देखा गया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

क्या है पूरा मामला?
मैक्सिको के जाकाटेकस शहर में सबसे पहले 27-28 अक्टूबर को शहर के लोगों ने एक कुत्ते को इंसान का कटा सिर मुंह में लिए हुए घूमते देखा। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते के मुंह से सिर को निकाला और आगे की जांच शुरू की।

मर्डर वाली जगह से कुत्ते ने उठाई खोपड़ी
पुलिस ने जब मामले की जांच कि तो पता चला कि इस पूरे मामले के पीछे ड्रग माफिया का हाथ है। एक व्यक्ति का मर्डर करके उसकी लाश को ATM के पास छोड़ दिया गया। वहां पर धमकी भरा लेटर भी मिला। इसमें बड़े अक्षरों में लिखा था कि अगला सिर तुम्हारा होगा। इसी ATM के पास से कुत्ते ने खोपड़ी उठाई और उसे खाने के लिए सुनसान जगह ढूंढने लगा। पुलिस के मुताबिक ड्रग तस्करों के बीच लगातार गैंगवार हो रही है। इसी के चलते शहर में कई मर्डर हो रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि कुत्ते ने मर्डर वाली जगह से इंसान के सिर को उठाया और उसे खाने के लिए किसी जगह की तलाश में जा रहा था।
पुलिस का कहना है कि कुत्ते ने मर्डर वाली जगह से इंसान के सिर को उठाया और उसे खाने के लिए किसी जगह की तलाश में जा रहा था।

जनवरी से अब तक 3000 लोग लापता
मैक्सिको में हाल के महीनों में ड्रग्स गिरोहों की हिंसा में लगभग 300 लोग मारे जा चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मैक्सिको के उत्तर-मध्य राज्य गुआनाजुआतो में जनवरी से सितंबर तक 2,400 से ज्यादा मर्डर हुए। इसी दौरान लगभग 3,000 लोग लापता हुए।

देश दुनिया से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए ...

मैक्सिको में ढाई लाख करोड़ रु. की सालाना ड्रग्स तस्करी:ड्रग गैंग्स के पास 600 विमान, 75 हजार की प्राइवेट सेना

लगभग 13 करोड़ की आबादी वाला मैक्सिको 40 साल से ड्रग कार्टेल के चंगुल में है। यहां अफीम, हेरोइन और मारिजुआना की तस्करी में लिप्त कार्टेल समानांतर सरकार के रूप में काम करते हैं। मैक्सिको के लगभग 150 से ज्यादा कार्टेल सालाना लगभग ढाई लाख करोड़ रुपए की ड्रग्स तस्करी अमेरिका को करते हैं। कार्टेल यानी इन संगठित गिरोहों के पास लगभग 75 हजार गुर्गों की प्राइवेट आर्मी है। पूरी खबर पढ़ें...

सेंट्रल मैक्सिको के बार में फायरिंग :10 लोगों की मौत

सेंट्रल मैक्सिको के एक बार में 22 सितंबर को फायरिंग हुई। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर ने बार में घुसते ही अंधाधुंध गोलियां चलना शुरू कर दिया। इस दौरान बार में मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। पूरी खबर पढ़ें...