• Hindi News
  • International
  • Finding ANA Viral Video; Spain Man Travels To Bolivia To Meet His Nanny | Spain Bolivia News

45 साल बाद दाई मां को खोज निकाला, VIDEO:8000 KM सफर कर दाई मां से मिला शख्स, बताया- आपने ही पाला था... पहचानते ही लिपटकर रो पड़ीं

4 महीने पहले

आपके बचपन में जिसने आपको प्यार-दुलार किया है, वे लोग आपके जेहन में हमेशा रहते हैं। ऐसा ही कुछ स्पेन के रहने वाले हुआनितो जॉनसन के साथ हुआ। उन्होंने 45 साल बाद अपनी बचपन की दाई मां को खोज निकाला और उनसे मिलने के लिए स्पेन से बोलीविया की 8 हजार किमी की दूरी तय की।

इस पूरे सफर और अपनी दाई मां से मुलाकात का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया, तो यह वायरल हो गया। हर कोई वीडियो को देखकर भावुक हो रहा है। गुडन्यूज मूवमेंट ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है।

हुआनितो ने जब एना को अपनी पहचान बताई, तो वे अपने आंसू नहीं रोक पाईं।
हुआनितो ने जब एना को अपनी पहचान बताई, तो वे अपने आंसू नहीं रोक पाईं।

हुआनितो को पहचानकर भावुक हुईं एना
पेशे से पादरी जॉनसन जब अपनी पुरानी दाई मां एना के घर पहुंचते हैं, तो वह उन्हें एकदम से पहचान नहीं पाती हैं। एना को देखकर हुआनितो कहते हैं- हैलो, मैं नहीं जानता कि आप मुझे पहचान रही हैं या नहीं, मैं हुआनितो हूं।

जब वह अपनी पहचान बताते हैं तो एना की आंखों में आंसू आ जाते हैं और वह उन्हें गले से लगा लेती हैं। एना को यकीन ही नहीं होता कि 45 साल बाद उनका पाला हुआ बच्चा उनसे मिलने आया है। इसके बाद हुआनितो उन्हें उन दोनों की तस्वीरें दिखाते हैं। दोनों देर तक बातें करते हैं और साथ में खाना खाते हैं।

हुआनितो ने एना को अपने बचपन का फोटो एलबम दिखाया, जिसमें एना के साथ उनकी तस्वीरें थीं।
हुआनितो ने एना को अपने बचपन का फोटो एलबम दिखाया, जिसमें एना के साथ उनकी तस्वीरें थीं।

5 साल हुआनितो की आया रहीं एना
हुआनितो का जन्म स्पेन में हुआ। जब वह सिर्फ 6 महीने के थे तो उनके पेरेंट्स उन्हें लेकर बोलिविया आए, तभी एना उनकी आया बनीं। उस वक्त एना 31 साल की थीं। हुआनितो की 6 महीने की उम्र से लेकर 6 साल की उम्र तक एना ने उन्हें अपने ही बच्चे जैसा पाला।

उन दोनों के बीच ऐसा रिश्ता बना जो समय और सरहदों के पार चला गया। इसके बाद हुआनितो का परिवार लौटकर स्पेन आ गया, लेकिन एना का प्यार और उनका ख्याल हुआनितो के जेहन में रह गया।

कुछ महीने पहले हुआनितो ने एना को ढूंढना शुरू किया। उन्होंने एना के लिए फंड जुटाने के लिए ‘ए हेल्प फॉर एना’ नाम से एक पेज भी बनाया। जब उन्हें एना का पता मिल गया तो वे स्पेन से बोलीविया पहुंचे, जहां एना अपने बेटे के साथ रहती हैं। उनकी उम्र अब 78 साल है।

हुआनितो जब 6 महीने के थे तब एना उनकी आया बनीं। एना ने उन्हें अपने बेटे की तरह दुलार दिया, जिसे हुआनितो कभी भूल नहीं पाए।
हुआनितो जब 6 महीने के थे तब एना उनकी आया बनीं। एना ने उन्हें अपने बेटे की तरह दुलार दिया, जिसे हुआनितो कभी भूल नहीं पाए।

एना ने बताया- हुआनितो मेरे लिए ईश्वर का तोहफा था
इस वीडियो के वायरल होने के बाद एना ने एक न्यूजपेपर को बताया, ‘हुआनितो को इतने साल बाद देखकर मैं उन्हें पहचान नहीं पाई, लेकिन मुझे दिल से ये पता था कि ये कोई अपना है। जब मैं 6 महीने के हुआनितो से मिली तो मैंने अपने बच्चे खो दिए थे, इसलिए उसका मिलना मुझे ईश्वर का तोहफा लगा। हुआनितो मुझसे बहुत घुल-मिल गया था। जब वो थोड़ा बड़ा हुआ तो मेरे पीछे-पीछे भागा करता था। उसे ये भी याद था कि मैं उसे बचपन में ‘माई स्वीडिश चोलो’ नाम से बुलाती थी और उसने मुझे उसी नाम से बुलाया, जो वो मुझे कहा करता था।’

हुआनितो ने वीडियो के अंत में कहा- एना मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, आप हमेशा मेरे दिल में हैं। हुआनितो ने कहा कि एना से अलग होने के चार दशक बाद मैं उन्हें उनके प्यार और दुलार के लिए शुक्रिया कहने गया था। उनका प्यार कभी मुझसे अलग नहीं हुआ, इसलिए मैं एना से मिलकर खुद को खुशनसीब समझ रहा हूं। हमारी मुलाकात बहुत खास थी।