पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काबुल पर रॉकेट हमला:अफगानिस्तान के काबुल में 23 मोर्टार दागे गए; 8 की मौत, 31 लोग घायल

काबुल5 महीने पहले
काबुल के कुछ इलाकों में शनिवार सुबह रॉकेट से हमला किया गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार सुबह कई इलाकों में 23 मोर्टार शेल दागे गए। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 31 लोग घायल हो गए। ये मोर्टार दो कारों से दागे गए। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

मंत्रालय के मुताबिक, ये मोर्टार काबुल के वजीर अकबर खान और शेर-ए-नॉ एरिया, गुल-ए-सुर्ख, स्पाइंजर रोड, नेशनल आर्काइव रोड, लैजी मरियम मार्केट और पंज्साद एरिया में गिरे। रॉकेट हमले से पहले चेहल सुतून और अजान कीमत एरिया में दो विस्फोट भी हुए थे। घायलों को शेर-ए-नॉ एरिया में मौजूद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। तालिबान ने कहा है कि हमला उसकी तरफ से नहीं हुआ। वजीर अकबर खान इलाके में डिप्लोमैटिक मिशन हैं।

शांति के लिए तालिबान से बातचीत जारी
उधर, कतर में अमेरिका, अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता चल रही है। हालांकि, अभी तक इसमें कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने उम्मीद जताई है कि अफगानिस्तान में हिंसा में कमी आएगी।

बीते महीनों में अफगानिस्तान में तालिबान के हमलों में कमी देखी गई है। हाल ही में हुए हमले IS की तरफ से किए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें