पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफगानिस्तान की बहादुर बेटी:माता-पिता की हत्या के बाद 16 साल की अफगानी लड़की ने एके-47 से तालिबान के 2 आतंकियों को मार गिराया, कई भागने पर मजबूर

काबुल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कमर गुल की हेडस्कार्फ पहने और हाथ में मशीनगन लिए एक तस्वीर पिछले कुछ दिनों में खूब वायरल हुई है। - Dainik Bhaskar
कमर गुल की हेडस्कार्फ पहने और हाथ में मशीनगन लिए एक तस्वीर पिछले कुछ दिनों में खूब वायरल हुई है।
  • सरकार का समर्थन करने के चलते तालिबानी आतंकियों ने लड़की के माता-पिता की हत्या की
  • तालिबानी आतंकी हमेशा से सरकार या सुरक्षाबलों के लिए मुखबिरी करने के संदेह में ग्रामीणों को मारते हैं

अफगानिस्तान की एक लड़की ने अपने माता-पिता के मारे जाने के बाद तालिबान के दो आतंकियों की गोली मारकर हत्या कर दी। लड़की के माता-पिता सरकार के समर्थक थे। इस कारण कुछ तालिबानी आतंकी उनके घर में घूसकर उन्हें बाहर घसीटकर लाए और उनकी हत्या कर दी थी। एक स्थानीय पुलिस ने न्यूज एजेंसी एएफपी को सोमवार को ये जानकारी दी।

स्थानीय पुलिस प्रमुख हबिबुरहमान मालेक्जादा ने बताया कि यह घटना पिछले हफ्ते घोर प्रांत में हुई। तालिबानी आतंकियों ने प्रांत के एक गांव में कमर गुल के घर पर धावा बोल दिया था। आतंकी उसके पिता को ढूंढ रहे थे, जो गांव के प्रधान थे।

मालेक्जादा ने बताया कि जब कमर गुल की मां ने उनका विरोध किया, तो उन्होंने घर के बाहर घसीटकर उसके माता-पिता को मार डाला। कमर गुल, जो घर के अंदर थी, उसने एके-47 से दो तालिबानी आतंकियों की गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही कुछ को घायल भी कर दिया।

आतंकियों ने बाद में भी हमला किया

कुछ अधिकारियों का कहना है कि गुल की उम्र 14 से 16 साल के बीच है। अफगानियों के लिए उसकी सही उम्र का पता नहीं होना आम बात है। बाद में कई अन्य तालिबानी आतंकी उसके घर पर हमला करने आए, लेकिन कुछ ग्रामीणों और सरकार समर्थक मिलिशिया ने उन्हें खदेड़ दिया।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद आरेफ अबर ने कहा कि अफगान सुरक्षाबलों ने गुल और उसके छोटे भाई को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया दिया है।

सोशल मीडिया पर तारीफ

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने गुल की खूब तारिफ की और उसे हीरो बना दिया। गुल की हेडस्कार्फ पहने हुए और हाथ में मशीनगन पकड़ी एक तस्वीर पिछले कुछ दिनों में खूब वायरल हुई है।

एक फेसबुक यूजर नजीबा रहमी ने लिखा- उसके साहस को सलाम! शाबाश। एक दूसरे यूजर ने लिखा- पावर ऑफ ए अफगान गर्ल।

शांति वार्ता के लिए सहमति के बाद भी हमला करते हैं

तालिबानी आतंकी हमेशा से सरकार या सुरक्षा बलों के लिए मुखबिरी करने के संदेह में गांव वालों को मारते हैं। हाल ही में सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए सहमति होने के बावजूद आतंकी सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser