• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Afghanistan Airport Taliban UAE Deal | Jammu Kashmir, Maharashtra Minister Anil Parab ED Raid, Texas School Shooting

भास्कर अपडेट्स:जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एनकाउंटर,TV एक्ट्रेस की हत्या में शामिल रहे आतंकियों को घेरा

3 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में गुरुवार रात आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ अगनहांजीपोरा इलाके में हो रही है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाका घेर रखा है। आईजी पुलिस विजय कुमार ने बताया कि टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या करने वाले दोनों आतंकियों को घेर लिया गया है।

अन्य बड़ी खबरें...

फ्रांस के लॉयल्टी आइलैंड में भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 6.9

फ्रांस के लॉयल्टी आइलैंड में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.9 मापी गई। फिलहाल भूकंप से हुए नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

महाराष्ट्र में 15,000 से अधिक नर्सें हड़ताल पर, हेल्थ सर्विसेस चरमराईं
महाराष्ट्र में नर्सों को एक निजी एजेंसी के माध्यम से आउटसोर्स करने के प्रदेश सरकार के फैसले के खिलाफ राज्य के सरकारी अस्पतालों के 15 हजार नर्सों ने गुरुवार को काम-काज बंद कर दिया। महाराष्ट्र स्टेट नर्सेज एसोसिएशन (एमएसएनए) की महासचिव सुमित्रा तोटे ने कहा कि अगर उनकी मांग 28 मई तक पूरी नहीं होती है तो वे बेमियादी हड़ताल पर जाएंगी और शुक्रवार को भी वे हड़ताल पर रहेंगी । सुमित्रा ने कहा,मुंबई सहित सरकारी अस्पतालों की 15,000 से अधिक नर्सें हड़ताल पर हैं।​​​​​​​ एमएसएनए ने नर्सिंग और शिक्षा भत्ता की भी मांग की है ।

कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराने वाले IAS पर कार्रवाई, लद्दाख किया ट्रांसफर

दिल्ली में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली करवाने वाले IAS संजीव खिरवार पर कार्रवाई हुई है। उनका ट्रांसफर लद्दाख कर दिया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का तबादला कर अरूणाचल प्रदेश भेज दिया गया है। संजीव 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते हैं।

दिल्ली के छतरपुर इलाके में गैस लीकेज से धमाका, हादसे में तीन घायल

धमाके से इमारत को नुकसान पहुंचा है।
धमाके से इमारत को नुकसान पहुंचा है।

दिल्ली के छतरपुर इलाके की एक इमारत में LPG गैस लीकेज के बाद धमाका हो गया। इसमें इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल को नुकसान पहुंचा है। हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। धमाके की खबर के बाद दमकल की 5 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था।

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से 52 किलोग्राम कोकीन बरामद, DRI ने की कार्रवाई

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से 52 किलोग्राम कोकीन बरामद की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 500 करोड़ रुपए से अधिक है। ये खेप ईरान के मुंद्रा बंदरगाह से नमक बताकर लाई गई थी। DRI के अधिकारियों के मुताबिक, ईरान से आयात की जा रही कुछ खेपों में नशीली दवाओं के होने की संभावना थी। डीआरआई ने ऑपेरशन नमकीन के तहत यह कार्रवाई की।

मंकीपॉक्स को लेकर गाइडलाइन जारी करेगी केंद्र सरकार, दुनिया में तेजी से फैल रही है बीमारी

केंद्र सरकार दुनिया में फैल रही मंकी पॉक्स बीमारी को लेकर गाइडलाइन जारी करेगी। देश में अभी मंकी पॉक्स का कोई मरीज नहीं मिला है। लेकिन दुनिया में जिस तेजी से यह बीमारी फैल रही है उसे देखते हुए सरकार ने गाइडलाइन जारी करने का फैसला किया है।

26 जुलाई से अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी पेश करेगा फेसबुक
फेसबुक (मेटा) 26 जुलाई से अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी पेश करेगा। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि हमने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट करने के बारे में यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है। हमने प्राइवेसी पॉलिसी को फिर से डिजाइन किया है, जिससे यूजर्स को यह समझना आसान हो जाए कि कंपनी उसकी जानकारी का उपयोग किसलिए और कैसे करती है।

ABIL ग्रुप के चेयरमैन अविनाश भोसले को CBI ने किया गिरफ्तार, DHFL-यस बैंक लोन घोटाला केस

DHFL-यस बैंक लोन घोटाला केस में CBI ने आज ABIL ग्रुप के चेयरमैन अविनाश भोसले को गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने पिछले महीने भोसले की तलाश में उनके परिसरों पर छापेमार कार्रवाई की थी।

राम मंदिर के गर्भगृह की नींव 1 जून को रखी जाएगी, CM योगी आदित्यनाथ रखेंगे पत्थर

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के गर्भगृह की नींव 1 जून को रखी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गर्भगृह की नींव का पत्थर रखेंगे।

पेरू और बोलिविया बॉर्डर पर 7.2 तीव्रता का भूकंप, फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं

रूस और बोलिविया की बॉर्डर पर गुरुवार को 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र पेरू के पहाड़ी इलाके तिरपाता में पाया गया है। सुनामी का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। पेरू की राजधानी लीमा से यह जगह सिर्फ 5 किलोमीटर दूर है। इस बारे में ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा है।

यासीन मलिक की सजा का विरोध कर रहे 10 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने UAPA के तहत की कार्रवाई

कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी यासीन मलिक को सजा दिए जाने का विरोध कर रहे 10 लोगों को एंटी टेरेरिस्ट कानून UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई कर इन्हें गिरफ्तार किया है।

पश्चिम बंगाल की राज्य यूनिवर्सिटी में राज्यपाल की जगह CM होंगी चांसलर, सरकार का फैसला

पश्चिम बंगाल की राज्य यूनिवर्सिटी में राज्यपाल की जगह CM चांसलर होंगी। बंगाल कैबिनेट ने इस बिल को मंजूरी दे दी है। हायर एजुकेशन मिनिस्टर ब्रत्या बासू ने बताया कि इस बारे में जल्द ही विधानसभा में बिल लाया जाएगा।

राजद से डॉ मीसा भारती और डॉ फैयाज अहमद राज्यसभा के लिए उम्मीदवार होंगे, पार्टी ने की घोषणा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की डॉ मीसा भारती और डॉ फैयाज अहमद राज्यसभा के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे। राजद ने इसकी घोषणा की।

मनी लॉड्रिंग मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ती को 30 मई तक अंतरिम राहत, कोर्ट ने रोकी गिरफ्तारी

दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता पी चिंदबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ती चिदंबरम को गिरफ्तारी से 30 मई तक के लिए अंतरिम राहत दी है। कार्ती चिदंबरम पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। यह मामला एक चीनी वीजा स्कैम से जुड़ा है।

अरुणाचल के तवांग में 4.7 तीव्रता का भूकंप

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में गुरुवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.7 रही। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप तवांग से 506 किमी उत्तर में 10 किलोमीटर की गहराई था।

जर्मनी में ट्रैवल के लिए भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को मंजूरी मिली, 1 जून से होगा वैध

अब भारत बायोटेक की वैक्सीन लगावाने वाले लोग जर्मनी में ट्रैवल कर सकेंगे। भारत में जर्मनी के एंबेसडर वॉल्टर जे लिंडनर ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी कि 1 जून से कोवैक्सिन लगवाने वाले लाेगाें को जर्मनी में ट्रैवल एंट्री मिलेगी।

राज्यसभा जाएंगे जयंत चौधरी; सपा-RLD से संयुक्त उम्मीदवार

राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी UP से सपा और RLD से राज्य सभा के उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 11 राज्य सभा सीटों पर चुनाव में 7 सीटों पर भाजपा और 3 सीटों पर सपा की जीत निश्चित मानी जा रही है, जबकि 11वीं सीट के लिए दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला होना है।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अनिल परब के ठिकानों पर ED की रेड, पुणे-मुंबई में 7 जगहों पर कार्रवाई

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब। (फाइल फोटो)
महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब। (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें पुणे और मुंबई के ठिकाने शामिल हैं। परब के खिलाफ करोड़ों रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत परब के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

परब के खिलाफ अंबानी बम धमकी मामले में गिरफ्तार मुंबई पुलिस के पूर्व API सचिन वाजे ने कई आरोप लगाए थे। इसमें सबसे बड़ा आरोप कई मामलों में करोड़ों की रिश्वत लेने का था। परब के खिलाफ करीब 50 करोड़ रुपए की वसूली और ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर भी वसूली का आरोप है।

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, सेना के पोर्टर की मौत

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार सुबह आतंकवादियों ने सीमापार से घुसपैठ की कोशिश की, जिसके बाद सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर शुरू हो गया। पुलिस के मुताबिक आकजुमागुंड गांव के रास्ते घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने इस घुसपैठ को नाकाम करने के लिए तुरंत एक्शन लिया और एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सेना में पोर्टर अब्दुल लतीफ मीर पिता माजिद मीर घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वो कुचीबान जुम्मागुंड के रहने वाले थे।पूरी खबर यहां पढ़ें...

अफगानिस्तान में एयरपोर्ट चलाने के लिए तालिबान ने UAE के साथ डील की

अफगानिस्तान में एयरपोर्ट को ऑपरेट करने के लिए तालिबान ने यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) के साथ डील की है। तालिबान के ट्रांसपोर्ट एंड सिविल एविएशन डिप्टी मिनिस्टर गुलाम जेलानी वफा ने मंगलवार को डील साइन की। यह डील डिप्टी प्राइम मिनिस्टर मुल्ला अब्दुल गनी बरादर की मौजूदगी में हुई।

इस दौरान मुल्ला बरादर ने कहा कि देश की सुरक्षा मजबूत है और इस्लामिक अमीरात विदेशी निवेशकों के साथ काम करने को तैयार है। बरादर ने कहा- इस समझौते के साथ सभी विदेशी एयरलाइन अफगानिस्तान में सुरक्षित उड़ाने शुरु कर कर सकेंगी। तालिबान ने अगस्त 2021 में अफगानिस्तान की सत्ता अपने हाथ में ले ली।

जम्मू-कश्मीर के जोजिला दर्रे के पास हादसा, 400 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 7 की मौत

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग में जोजिला दर्रे के पास एक वाहन 400 फुट गहरे खाई में गिर गया। गुरुवार तड़के हुए इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है। हादसा श्रीनगर-लेह नेशनल हाइवे पर हुआ। मौकै पर डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की टीम मौजूद है।

टेक्सास में राइफल लेकर स्कूल जा रहा एक स्टूडेंट गिरफ्तार

अमेरिका के टेक्सास राज्य में पुलिस ने एक स्टूडेंट को राइफल के साथ स्कूल जाते हुए गिरफ्तार किया। गिरफ्तार स्टूडेंट रिचर्डसन शहर के बर्कनर हाई स्कूल में पढ़ता है। टेक्सास के स्कूल में हुई घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। एक दिन पहले ही 18 साल के एक युवक ने टेक्सास के युवाल्डे में एक प्राइमरी स्कूल में एक दर्जन से ज्यादा छात्रों और 2 शिक्षकों की हत्या कर दी थी।

सेनेगल के अस्पताल में लगी आग, 11 नवजात बच्चों की मौत
सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी साल ने बुधवार को बताया कि एक क्षेत्रीय अस्पताल के बच्चों के वार्ड में आग लगने से 11 नवजात बच्चों की मौत हो गई। राजधानी डकार से लगभग 120 किमी (74.56 मील) पूर्व में तिवाउने शहर की घटना है। राष्ट्रपति ने कहा कि मैं बच्चों के माता-पिता के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 4 धमाके, 16 की मौत; 22 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देर रात हुए सीरियल ब्लास्ट में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। ये धमाके हजरत जकारिया मस्जिद के आसपास हुआ है। मस्जिद में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। 22 लोग घायल हो गए हैं। काबुल पुलिस के कमांडर ने बताया कि विस्फोट तब हुआ जब लोग मस्जिद के अंदर थे। वहीं मस्जिद के बाद कुछ दूर पर एक मिनी वैन में हुए तीन बम विस्फोट में नौ यात्रियों के मारे जाने की खबर है।

उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में उपचुनाव का ऐलान

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में लोकसभा और विधानसभा की 10 सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, पंजाब, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली और झारखंड में 23 जून को वोटिंग होगी। उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़, पंजाब की संगरूर समेत तीन लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। साथ ही त्रिपुरा के अगरतला, टाउन बार्दोवली, सुरमा, जुबराजनगर, आंध्र प्रदेश की आत्माकुर, दिल्ली की राजिंदरनगर और झारखंड की मांढर विधानसभा की 7 सीटों पर मतदान होंगे।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या की, फायरिंग में 10 साल का भतीजा भी घायल

जम्मू-कश्मीर के चादूरा में आतंकियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। फायरिंग में अमरीन का 10 साल का भतीजा भी घायल हुआ है।

घटना बुधवार को बडगाम जिले के चदूरा के हिशरू इलाके में हुई। TV एक्ट्रेस अमरीन अपने घर के बाहर भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें अमरीन की मौत हो गई, जबकि उनके भतीजे के हाथ में गोली लगी है। भतीजे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे। केस दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश की जा रही है।