• Hindi News
  • International
  • Kabul Gurdwara Attack: Afghanistan Kabul Gurdwara Attack Today Latest News Updates On Taliban, ISIS

काबुल हमले में 27 सिखों की मौत / ताबूत में मां को देखकर बिलखती बेटी ने कहा- मां! तुम बोलती क्यों नहीं; अंत्येष्टि स्थल पर भी धमाका

तस्वीर काबुल की है। यहां गुरुवार को हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार हुआ। तस्वीर काबुल की है। यहां गुरुवार को हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार हुआ।
अंत्येष्ठि के वक्त परिजन अपनों को देखकर बिलख पड़े। अंत्येष्ठि के वक्त परिजन अपनों को देखकर बिलख पड़े।
एक बच्चे ने कहा- मेरी मां का क्या कसूर था, उसे क्यों मारा गया। एक बच्चे ने कहा- मेरी मां का क्या कसूर था, उसे क्यों मारा गया।
X
तस्वीर काबुल की है। यहां गुरुवार को हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार हुआ।तस्वीर काबुल की है। यहां गुरुवार को हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार हुआ।
अंत्येष्ठि के वक्त परिजन अपनों को देखकर बिलख पड़े।अंत्येष्ठि के वक्त परिजन अपनों को देखकर बिलख पड़े।
एक बच्चे ने कहा- मेरी मां का क्या कसूर था, उसे क्यों मारा गया।एक बच्चे ने कहा- मेरी मां का क्या कसूर था, उसे क्यों मारा गया।

  • काबुल में बुधवार को गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत 27 सिखों की मौत हुई
  • गुरुवार को जहां सिखों की चिताएं जल रहीं थीं, वहां से 50 मीटर दूरी पर फिर से ब्लास्ट हुआ

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:43 PM IST

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे पर अटैक के 24 घंटे के भीतर फिर हमला हुआ। हमला क्रीमेशन ग्राउंड से 50 मीटर की दूरी पर हुआ जहां बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गुरुवार को हुए दूसरे हमले में एक बच्चा जख्मी हाे गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ‘क्रीमेशन साइट के पास धमाके की खबर से चिंतित हूं। हमारा दूतावास काबुल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ संपर्क में है। उन्हें उपयुक्त सुरक्षा उपलब्ध कराने को कहा है।

उधर, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि गुरुद्वारा अटैक अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तान प्रायोजित हमले की शुरुआत हो सकती है। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के तार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ रहे हैं।

ताबूत में मां का शव देख बिलख पड़ी बच्ची

काबुल में बुधवार को गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत 27 सिखों की मौत हुई थी। अंतिम संस्कार के दौरान ताबूत में अपनी मां का शव देख एक बच्ची बिलख पड़ी। हमले में मां को खोने वाले एक युवक ने पूछा- मेरी मां ने क्या पाप किया था? एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावरों ने किसी पर रहम नहीं किया। वे बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे थे। ऐसे ही हमले में मैंने अपने 7 परिजन को खो दिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना