• Hindi News
  • International
  • Afghanistan Taliban Panjshir Valley Fight; Press Conference Of Taliban Spokesman Zabiullah Mujahid

पंजशीर फतह के बाद तालिबानी प्रवक्ता की प्रेस कॉफ्रेंस:जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा- देश के हर इलाके में अब तालिबान तैनात है, लोगों को डरने की जरूरत नहीं

काबुल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबीउल्ला ने बताया कि जब हम सरकार के गठन का ऐलान करेंगे तभी हम आपको बताएंगे कि इसका ढांचा क्या होगा। इतना तय है कि ये ऑल इंक्लूसिव सरकार होगी। - Dainik Bhaskar
जबीउल्ला ने बताया कि जब हम सरकार के गठन का ऐलान करेंगे तभी हम आपको बताएंगे कि इसका ढांचा क्या होगा। इतना तय है कि ये ऑल इंक्लूसिव सरकार होगी।

पंजशीर पर कब्जा करने के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि तालिबानी देश के हर इलाके में तैनात हैं और अब कोई हवाई फायरिंग नहीं करेगा। उन्होंने रेजिस्टेंस फोर्स के साथ बातचीत के बारे में भी बताया।

जबीउल्ला ने कहा- हम बातचीत के ज़रिए पंजशीर मसला सुलझाना चाहते थे, लेकिन जब हमारे प्रतिनिधियों ने रेजिस्टेंस फोर्स से बात की तो उनकी तरफ से नकारात्मक जवाब मिला। पंजशीर को नियंत्रित करने वाले यही लोग अभी लापता हैं।

देश के हर इलाके में तालिबानी तैनात
उन्होंने कहा- हम काबुल के लोगों को खासतौर पर बताना चाहते हैं कि हमारी फोर्स काबुल के चप्पे-चप्पे में और देश के हर इलाके में तैनात है। जो वर्दी में नहीं हैं उनको तैनाती का हक नहीं है। हम लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि अब कोई हवाई फायरिंग नहीं करेगा। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

काबुल एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होंगी उड़ानें
जबीउल्ला ने यह भी कहा कि हम देख रहे हैं कि काबुल एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए कब चालू किया जा सकता है। रडार सिस्टम का मसला है, लेकिन संयम रखें, अंतरराष्ट्रीय उड़ान जल्द चालू होंगी। एयरपोर्ट पर कब्जा करने वाली फोर्स ने रडार सिस्टम को बुरी तरह बर्बाद कर दिया गया, इसलिए वक्त लग रहा है।

ऑल इंक्लूसिव सरकार ही बनेगी
सरकार के गठन के बारे में जबीउल्ला ने बताया कि जब हम सरकार के गठन का ऐलान करेंगे तभी हम आपको बताएंगे कि इसका ढांचा क्या होगा। इतना तय है कि ये ऑल इंक्लूसिव सरकार होगी।

खबरें और भी हैं...