दावा: एक्टिविस्ट ने ट्विटर पर पोस्ट किया बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद का वीडियो, बताया आतंकियों की लाशों को ठिकाने लगा रही पाक आर्मी

एक्टविस्ट ने भी वीडियो की पुष्टि नहीं की है

DainikBhaskar.com

Mar 14, 2019, 11:27 AM IST
after surgical air strike terrirst deadbodies shifted balakot to Khyber Pakhtunkhwa

नेशनल डेस्क, बालाकोट। गिलगित में रहकर काम कर रहे एक अमेरिकी कार्यकर्ता सेंगे हसनैन सेरिंग ने दावा किया है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना की स्ट्राइक में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है। जिसमें पाक अफसर गांव के लोगों को दिलासा दे रहे हैं। सेरिंग का कहना है कि एयर स्ट्राइक में मारे गए कुछ लोगों के शव बालाकोट से खैबर पख्तूनख्वा भेजे गए थे। 26 फरवरी को वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने पाक सीमा में घुसकर मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में हमला किया था। मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था।


वीडियो में कहा जा रहा- 200 बंदे ऊपर गए

सेरिंग के पोस्ट किए गए वीडियो में कुछ पाकिस्तानी अफसर कबाइलियों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। उन्हें समझाइश दे रहे हैं कि जो हुकूमत के साथ खड़े होकर लड़ाई करता है वह जिहाद है। इसके बाद वीडियो में एक अन्य व्यक्ति की आवाज आती है जो कहता है- यह रुतबा अल्लाह के कुछ खास बंदों को नसीब होता है। आपको पता है कि कल 200 बंदे ऊपर गए। इनके नसीब में शहादत लिखी हुई थी। हमारे नसीब में नहीं लिखी थी। जिस पर अल्लाह की रहम-ओ-करम होती है उसे ही यह नसीब होता है। कोई चीज होती है हमें बेफिक्र होकर बताएं।

भारत की एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान ने बताया था झूठा
बता दें कि बालाकोट में आतंकी कैंपों के तबाह होने की खबरों का पाकिस्तान लगातार सफाई देता रहा है। दूसरी तरफ भारत ने इस एयर स्ट्राइक में 200 से अधिक आतंकियों के मारे जाने और आतंकी कैंप के बुरी तरह से तबाह होने की बात कही है।

X
after surgical air strike terrirst deadbodies shifted balakot to Khyber Pakhtunkhwa
COMMENT

Recommended News