कोविड - 19 संक्रमण:सिंगापुर में सभी स्कूल बंद; ताइवान में मिले रिकॉर्ड 333 केस, 28 मई तक सख्ती

सिंगापुर/ताइपे7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंगापुर सरकार ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत में पाया गया कोरोना वायरस का वैरिएंट बच्चों पर बुरा असर डाल सकता है। - Dainik Bhaskar
सिंगापुर सरकार ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत में पाया गया कोरोना वायरस का वैरिएंट बच्चों पर बुरा असर डाल सकता है।

सिंगापुर में कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका के बीच सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी है। सिंगापुर सरकार ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत में पाया गया कोरोना वायरस का वैरिएंट बच्चों पर बुरा असर डाल सकता है। इसलिए सरकार ने स्कूलों को बंद करने के साथ ही युवाओं को तेजी से वैक्सीन देने की योजना तैयार की है।

सरकार ने सभी स्कूलों को 28 मई तक के लिए पूरी तरह से होम बेस्ड लर्निंग पर करने का फैसला किया है। दूसरी ओर, कोरोना के कहर से बचे ताइवान में पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 333 केस मिले हैं। इसे लेकर ताइवान ने अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। 28 मई तक सिनेमाघरों, रेस्तरां-पब और सार्वजनिक स्थलों पर आवागमन पर पाबंदी लगा दी है।

सऊदी में अंतरराष्ट्रीय रोक हटी

सऊदी अरब ने पिछले साल मार्च से बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से रोक हटा ली है। साथ ही अपने जमीन और समुद्र के बॉर्डर भी खोल दिए हैं। लेबनान, यमन, ईरान और तुर्की के लिए प्रत्यक्ष रूप से जाने-आने वाली उड़ानों पर रोक बरकरार रहेगी।