बीच सड़क पर पड़ गई दरार, हिलने लगे मकान, भकूंप से कांपा अमेरिका का अलास्का / बीच सड़क पर पड़ गई दरार, हिलने लगे मकान, भकूंप से कांपा अमेरिका का अलास्का

यहां 7.0 और 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत

DainikBhaskar.com

Dec 01, 2018, 11:52 AM IST
america-7 magnitude quake damages roads in alaska

इंटरनेशनल डेस्क।अमेरिका के अलास्का के एंकरेज और आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए। भूकंप से सड़कों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। यहां 7.0 और 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत भर गई वे अपने घरों से निकल कर भागने लगे भूकंप की तीव्रता को देखते हुए शहर के दक्षिण में स्थित द्वीपों और तटीय क्षेत्रों के लिए संक्षिप्त समय के लिए सुनामी की चेतावनी भी जारी की गई. हालांकि सुनामी नहीं आई और तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

एंकरेज से 12 किलोमीटर पर महसूस हुआ पहला झटका
अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि भूंकप का पहला तगड़ा झटका एंकरेज से 12 किलोमीटर उत्तर में महसूस किया गया. एंकरेज अलास्का का सबसे बड़ा शहर है और यहां की कुल आबादी तीन लाख है. वहीं भूकंप के पहले झटके के कुछ मिनट बाद ही 5.7 तीव्रता के अन्य तेज झटके महसूस किए गए.

कई उड़ानों को किया गया रद्द
एहतियात के तौर पर प्रशानिक अधिकारियों ने भूकंप के बाद कई घंटों के लिए उड़ान सेवा रद्द कर दी गईं। अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि जब तक पूरी तरह से भूकंप का झटका और सुनामी का खतरा टल नहीं जाता है, तब तक उड़ान सेवा को रद्द ही रखा जाएगा।

X
america-7 magnitude quake damages roads in alaska
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना