US में भारतीय ने दूसरे भारतीय को गाली दी:डिस्गस्टिंग डॉग और डर्टी हिंदू कहा, फिर बोला- घटिया शक्ल लेकर सबके सामने मत आओ

कैलिफॉर्निया5 महीने पहले

अमेरिका के कैलिफॉर्निया में एक भारतीय-अमेरिकी नागरिक ने दूसरे भारतीय पर नस्लीय कॉमेंट्स किए और गालियां दीं। तेजिंदर सिंह नाम के आरोपी ने कृष्णन जयराम को डर्टी हिंदू और डिस्गस्टिंग डॉग कहा। घटना 21 अगस्त को कैलिफॉर्निया के फ्रेमॉन्ट शहर के टाको बेल रेस्टोरेंट की है, जिसका वीडियो अब सामने आया है।

सोमवार को 37 साल के तेजिंदर सिंह पर हेटक्राइम, सिविल राइट्स के उल्लंघन, असॉल्ट के आरोप में केस दर्ज किया गया। दस्तावेजों में उसे एशियन/इंडियन बताया गया है। कुछ दिन पहले ही टेक्सास में एक मेक्सिकन-अमेरिकन महिला ने चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर नस्लीय हमला करने के साथ हाथापाई भी की थी।

पूरी खबर पढ़ने से पहले आप इस पोल में अपनी राय दे सकते हैं...

8 मिनट तक गालियां देता रहा आरोपी
नस्लीय हमले का शिकार होने वाले कृष्णन जयारामन ने इस पूरे वाकये को फोन में रिकॉर्ड कर लिया। 8 मिनट के इस वीडियो में तेजिंदर सिंह उसे कहता है, ‘तुम डिस्गस्टिंग डॉग हो। तुम इतने घटिया दिखते हो कि तुम्हें पब्लिक प्लेस में सबके सामने नहीं आना चाहिए। ये इंडिया नहीं है। तुम इंडिया में थे, अब तुम अमेरिका में हो।’ तेजिंदर ने उसे घटिया हिंदू कहते हुए कहा कि तुम मीट भी नहीं खाते हो। इसके बाद तेजिंदर ने उसके सामने कई बार ‘बीफ’ शब्द कहा।

नस्लीय टिप्पणी करने का आरोपी तेजिंदर सिंह।
नस्लीय टिप्पणी करने का आरोपी तेजिंदर सिंह।

जयाराम बोले- हमलावर भारतीय है यह जानकर ज्यादा दुख हुआ
कृष्णन जयराम ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि उन्होंने तेजिंदर से कहा कि वे रेस्टोरेंट में लड़ने नहीं आए हैं। उन्होंने उससे पूछा कि वह क्या चाहता है। जिसपर तेजिंदर ने कहा कि तुम हिंदू घटिया और शर्मनाक हो। इसके बाद तेजिंदर ने उन पर थूक दिया। इतना हो जाने के बाद उन्होंने और रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने फ्रेमॉन्ट पुलिस को फोन किया।

कृष्णन जयराम, जिनके खिलाफ नस्लीय हमला हुआ।
कृष्णन जयराम, जिनके खिलाफ नस्लीय हमला हुआ।

तेजिंदर ने कहा कि इस वाकये के बाद वे डर गए थे, लेकिन जब यह पता चला कि गालियां देने वाला भी भारतीय ही है, तो उन्हें ज्यादा दुख हुआ। उन्होंने कहा, ‘मुझे वाकई बहुत डर लगा। मुझे गुस्सा भी आया, लेकिन डर इस का था कि कहीं ये शख्स ज्यादा आक्रामक होकर मेरे पीछे आ गया तो क्या होगा?’

टेक्सास में भारतीय महिलाओं के साथ अमेरिकी महिला ने की थी अभद्रता

अमेरिका के टेक्सास के प्लानो शहर के सिक्स्टी वाइन्स रेस्टोरेंट के बाहर चार महिलाएं भारतीय लहजे में बात कर रही थीं। उसी वक्त मेक्सिकन-अमेरिकी मूल की महिला ने इन पर नस्लीय टिप्पणियां और गालियां दीं। महिला ने एक भारतीय महिला को थप्पड़ भी मारा। 24 अगस्त को हुई इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी महिला ने कहा था- I hate you Indians
आरोपी महिला भारतीय महिलाओं के समूह से कह रही है कि, ‘मुझे तुम भारतीयों से नफरत है। इस देश में तुम लोग भरे पड़े हो। तुम्हें बेहतर जिंदगी चाहिए थी, तो तुम यहां आ गए, लेकिन तुम जैसे लोगों की वजह से ये देश बर्बाद हो रहा है। तुम भारत वापस चले जाओ। इस देश को तुम्हारी जरूरत नहीं है।’ पूरी खबर यहां पढ़ें...