पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उम्मीदों की रोशनी:अमेरिका की आर्टिफिशियल वादियां, 58 हजार सोलर बल्बों से रोशन 15 एकड़ की पहाड़ी

एक महीने पहलेलेखक: पासो रोबल्स
  • कॉपी लिंक
अमेरिकी आर्टिस्ट ब्रूस मुनरो ने कैलिफोर्निया की 15 एकड़ की पहाड़ी पर 58 हजार रंग-बिरंगे सोलर बल्ब लगाए हैं, जो शाम ढलते ही जल उठते हैं। - Dainik Bhaskar
अमेरिकी आर्टिस्ट ब्रूस मुनरो ने कैलिफोर्निया की 15 एकड़ की पहाड़ी पर 58 हजार रंग-बिरंगे सोलर बल्ब लगाए हैं, जो शाम ढलते ही जल उठते हैं।

आमतौर पर लोग फूलों से लदी वादियां देखने दिन में पहुंचते हैं। लेकिन अब आप रात में भी इन नजारों को देख पाएंगे, वो भी अलग अंदाज में। दरअसल, अमेरिकी आर्टिस्ट ब्रूस मुनरो ने कैलिफोर्निया की 15 एकड़ की पहाड़ी पर 58 हजार रंग-बिरंगे सोलर बल्ब लगाए हैं, जो शाम ढलते ही जल उठते हैं।

अमेरिका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण दिसंबर में मुनरो ने इस आर्टवर्क को बंद कर दिया था। लेकिन हालात सुधरते देख इसे वापस शुरू किया है। उन्होंने इस प्रदर्शनी को ‘उम्मीदों की रोशनी’ नाम दिया। मुनरो के मुताबिक, महामारी के कारण लोग दिन में निकल नहीं पा रहे हैं। ऐसे में वे लोग यहां आकर वादियां देखकर हल्का महसूस करेंगे। इस बार मुनरो ने 17 हजार वाइन की खाली बोतलों से 69 टावर भी बनाए हैं। इस कलाकृति के कारण यह पहाड़ी ‘फील्ड ऑफ लाइट्स’ के नाम से मशहूर हो गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें